ट्रैक्टर से संसद पहुंचे राहुल गांधी

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल :  मानसून सत्र के दूसरे हफ्ते के पहले दिन सोमवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी तीन कृषि कानूनों के खिलाफ और किसानों के समर्थन में ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे। उन्हें संसद के एंट्री गेट पर ही सुरक्षाकर्मियों ने रोक दिया। राहुल गांधी ने कहा कि वो संसद में किसानों का संदेश लाए हैं। राहुल ने कहा कि सरकार किसानों की आवाज दबा रही हैं और संसद में चर्चा नहीं होने दे रही हैं।

 

 

 

 

 

साथ ही राहुल ने कहा कि सरकार को इन काले कानूनों को निरस्त करना होगा। राहुल गांधी ने कहा कि पूरा देश जानता है कि ये कानून 2.3 बड़े उद्योगपतियों के पक्ष में हैं। इसके अलावा राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार को समझ नहीं आ रहा कि चीन से कैसे निबटा जाए। साथ ही कहा की आज चीन की हरकतों को नजरअंदाज करने से भविष्य में बड़ी मुश्किलें पैदा होंगी।

 

 

 

 

दिल्ली पुलिस ने रणदीप सिंह सुरजेवाला समेत कई कांग्रेस नेताओं को हिरासत में लिया।

वहीं दिल्ली पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 144 का उल्लंघन कर ट्रैक्टर मार्च निकालने पर कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवालाए यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी और कुछ पार्टी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है। साथ ही कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और पार्टी के मीडिया विभाग के सह प्रभारी प्रणव झा को भी दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया है।

 

 

 

 

 

 

इससे पहले सुबह कारगिल विजय दिवस पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शहीदों को याद किया और श्रद्धांजलि अर्पित की। राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा कि हमारे तिरंगे की गरिमा में अपनी जान देने वाले प्रत्येक सेनानी को दिल से श्रद्धांजलि। देश की सुरक्षा के लिए आपके और आपके परिवारों के इस सर्वोच्च बलिदान को हम हमेशा याद करेंगे। जय हिंद।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button