ट्रेन में चोरी हुआ फोन, सीसीटीवी की मदद से 5 घंटो में मिला वापस

मुंबई के कल्याण के रहने वाले अक्षय गायकवाड के लिए बुधवार को दिन याद रखने लायक रहा। दरअसल एक चोर ने अक्षय का फोन छीन कर भागने की कोशिश की। अक्षय ने पहले तो चोर को काफी दूर तक दौड़ाया और फिर सीसीटीवी मदद से उसे पहचानकर फोन वापस भी लिया। छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस पर जीआरपी के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार अक्षय करी रोड से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस की ओर यात्रा कर रहे थे। वे जैसे ही बायकुला स्टेशन पहुंचे दोपहर के लगभग एक बजे उन्हें उनके मैनेजर का फोन आया जो उन्हें वापस करी रोड आने को कह रहे थे।Image result for ट्रेन में चोरी हुआ फोन, सीसीटीवी की मदद से 5 घंटो में मिला वापस

भीड़ भाड़ फोन पर बात करते हुए अक्षय ने ट्रेन बदली। ट्रेन चली तो उनके बगल में बैठा शख्स मोबाइल छीनकर ट्रेन से कूद गया।अक्षय उसके पीछे भागे और लगभग 1 किलोमीटर तक उसे दौड़ाया। हालांकि अक्षय उसे पकड़ नहीं सके लेकिन वह बायलेन से होकर भाग गया। इसके बाद वे जीआरपी पुलिस के पास पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई। पुलिस के साथ स्पॉट पर पहुंचे। जब पुलिस ने उन्हें सीसीटीवी फुटेज दिखाई तो वे आरोपी को पहचान गए। पुलिस ने आरोपी को ढूंढ निकाला और अक्षय को 5 घंटों के भीतर अपना फोन वापस मिल गया। पुलिस के अनुसार आरोपी 2013 से कई बार ऐसे मामलों में फंस चुका है।

29 साल के अक्षय ने 7000 की कीमत के अपने फोन के लिए चोर के पीछे भागने का जो साहस दिखाया सब उसकी तारीफ कर रहे हैं। इस दौरान अक्षय को किसी तरह की कोई चोट नहीं आई है। आरोपी की पहचान साल के अल्ताफ शेख के रूप में हुई है। वह पहले भी धारा 379 और 356 के तहत गिरफ्तार हो चुका है। बता दें कि मुंबई की लोकल ट्रेनों में फोन या पर्स छीना जाना आम हो गया है। रोजाना सफर करने वाले इससे परेशान रहते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button