जल्द ही आएगी नई 4000 एंबुलेंस मुख्यमंत्री योगी ने दिये निर्देश


स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : सीएम योगी ने कहा है। हम आने वाले दिनों में लैब सुविधाओं की क्षमता को दोगुना करने जा रहे हैं। कोविड नियंत्रण एवं प्रबंधन के संबंध में समाज को जागरूक करने में संतों, धर्माचार्यों और धर्म गुरुओं की महत्वपूर्ण भूमिका के संबंध में वर्चुअल संवाद में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने धर्म गुरुओं से कोरोना नियंत्रण में पूर्व की भांति सक्रिय सहयोग प्रदान करने का अनुरोध किया।
मुख्यमंत्री ने धर्म गुरुओं को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि कोरोना की यह दूसरी लहर ज्यादा खतरनाक है। कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोत्तरी दर्ज हुई है। हमारा मानना है कि आस्था का सम्मान होना चाहिए। आस्था मानव के लिए है, मानव आस्था के लिए नहीं है, क्योंकि जब मानव का अस्तित्व रहेगा, तभी अन्य चीजों की सार्थकता है। आज आस्था से ऊपर मानवता को बचाने के प्रयास करने होंगे।

हमें मानव के जीवन को बचाने के साथ ही उसकी जीविका को भी बचाना है। सर्वाधिक सुविधा सम्पन्न देशों के मुकाबले यूपी में आबादी के अनुपात में कोरोना संक्रमितों की संख्या कम है। कोविड अस्पतालों में बेड की सुविधा के साथ ही ऑक्सीजन व वेंटीलेटर सुविधाओं को बढ़ाया जा रहा है। राज्यपाल ने कहा कि 130 करोड़ से अधिक आबादी वाले भारत को वैक्सीन की अधिक जरूरत है। आज हमारे यहां दो प्रकार की वैक्सीन उपलब्ध हैं तथा तीसरी वैक्सीन की इजाजत भी मिल गई है। प्रदेश में अब तक 93 लाख से अधिक वैक्सीन डोज लगाई जा चुकी हैं। वैक्सीन लगवाने के बाद कोरोना का प्रभाव बहुत कम हो जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button