छात्रों के सामने आई संकट, लखनऊ विश्वविद्यालय एंट्रेंस एग्जाम और सीबीएसई कम्पार्टमेंट परीक्षा एक ही दिन

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : लखनऊ विश्वविद्यालय की नए सत्र स्नातक प्रवेश परीक्षा की तिथियां सीबीएसई और आईएससी की कम्पार्टमेंट व इम्प्रूवमेंट परीक्षाओं से टकरा रही हैं। जिन छात्रों ने स्नातक प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन कर रखा है, उन्ही छात्रों की सीबीएसई और आईएससी बोर्ड की परीक्षाएं उसी तारीखों में होनी है। ऐसे में छात्रों के सामने संकट है कि वह बोर्ड की परीक्षाओं में शामिल हों या प्रवेश परीक्षा दें। एलयू की स्नातक प्रवेश परीक्षा 24 से 31 मार्च तक घोषित की गई है। इन्हीं तिथियों में सीबीएसई और आईएससी बोर्ड से प्रमोट हुए 12 वीं के असंतुष्ट छात्रों के लिए कम्पार्टमेंट परीक्षा और इम्प्रूवमेंट परीक्षा भी है।

 

 

स्नातक प्रवेश परीक्षा के अन्तर्गत कुछ पाठ्यक्रमों की परीक्षा सुबह 11 और कुछ की दोपहर 3 बजे से हैं। वहीं सीबीएसई की परीक्षाएं सुबह 10.30 और आईएसी की परीक्षा सुबह नौ और दोपहर दो बजे है। ऐसे में छात्रों का दोनों परीक्षाओं में शामिल हो पाना मुश्किल है।

 

 

 

प्रो. आलोक कुमार राय ( कुलपति, लखनऊ विश्वविद्यालय) ने कहा, प्रवेश परीक्षा में छात्रों को समस्या नहीं होने दी जाएगी। मंगलवार को ही इस सम्बंध में देखा जाएगा कि किस-किस पाठ्यक्रम की प्रवेश परीक्षाएं सीबीएसई और आईएससी बोर्ड से टकरा रहीं है। निष्कर्ष निकाला जाएगा।

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button