चेहरे के साथ-साथ अपनी गर्दन को बनाना हैं गोरा तो इन टिप्स का करें अनुसरण

चिलचिलाती गर्मी और तेज धूप लड़कियों की त्वचा के लिए बहुत हानिकारक होती है। इस मौसम में लड़कियों को त्वचा संबंधी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। आज हम आपको गर्मियों में त्वचा की देखभाल के कुछ विशेष उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं।

इस फेस मास्क को तैयार करने के लिए 2 चम्मच बेकिंग सोडा में एक चम्मच ताजा नींबू का रस मिलाएं। बेकिंग सोडा नींबू के रस के साथ प्रतिक्रिया करता है और बहुत अधिक फ़िज़ करता है। सुनिश्चित करें कि आप इसे तब तक मिलाते रहें जब तक आपको एक बहती और पीला पीला पेस्ट न मिल जाए।

गर्मियों में अपनी त्वचा को निखारने के लिए घरेलू टॉनिक और लोशन का इस्तेमाल करें। तैलीय त्वचा को साफ करने के लिए कॉर्नफ्लावर, अजवाइन और मेंहदी का काढ़ा इस्तेमाल करें। यदि आपकी सूखी त्वचा है, तो अपना चेहरा धोने के लिए कैमोमाइल से बने काढ़े का उपयोग करें।

इस पेस्ट को अपने चेहरे के साथ-साथ अपनी गर्दन पर भी लगाएँ, लेकिन इसे अपनी आँखों के आस-पास न लगाएँ। अपनी नाक और टी-ज़ोन को स्क्रब करें। बेकिंग सोडा की प्रतिक्रिया के कारण आप पहली बार में थोड़ा परेशान महसूस कर सकते हैं। हालांकि, अगर कोई जलन होती है, तो आपको तुरंत पानी से कुल्ला करना चाहिए।

Related Articles

Back to top button