“चाय बेचने वाला बनकर आए थे, अब चौकीदार बन के आए हैं मोदी “: अखिलेश

 उत्तरप्रदेश के पूर्व सीएम  समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसा. सुल्तानपुर में चुनावी सभा मेंअखिलेश ने कहा, इस बार सपा-बसपा  रालोद गठबंधन ही सरकार बनाने में निर्णायक किरदार निभाएंगे. यही गठबंधन तय करेगा कि अगला पीएम कौन होगा?वहीं, दूसरी ओर बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने बोला है कि मोदी गठबंधन में फूट डालने की प्रयास कर रहे हैं. वे ‘फूट-डालो  शासन करो’ की नीति अपना रहे हैं. मायावती ने अपने समर्थकों से अमेठी  रायबरेली में कांग्रेस पार्टी के पक्ष में वोट करने की अपील भीकी.

अखिलेश ने कहा- बीजेपी की गिनती बिगड़ गई
सपा प्रमुख ने कहा- वह (पीएम मोदी) 180 डिग्री पीएम हैं. वे जो कहते हैं, अच्छा उसके उल्ट ही करते हैं. वे सिर्फ देश की 1% जनसंख्या के ही पीएम हैं. इस बार उनकी गिनती भी बिगड़ गई है. वे समझ गए हैं कि वे अब दोबारा सरकार बनाने में सक्षम नहीं हैं. लोकसभा चुनाव के शुरुआती चरणों में हुए मतदान को देखते हुए पीएम की भाषा भी बदल गई है. बीजेपी के पास अब कोई रास्ता नहीं है.

‘घर-घर मोदी का नारा लगाने वाले बेरोजगार हैं’
अखिलेश ने मोदी पर पलटवार करते हुए बोला कि हमें कहते हैं कि हम सीएम आवास से टोंटी ले गए, सरकार हमारी बन गयी तो वहां से चिलम निकलवाएंगे. ये वो लोग हैं जो निराश हैं, जनता ने हरा दिया है. उन्होंने बोला कि पहले चाय बेचने वाला बनकर आए थे, अब चौकीदार बनके आए हैं. इनकी चौकी छिनेगी कि नहीं छिनेगी? चुनाव बाद तय होगा कि कौन पीएम बने  किसकी सरकार बनेगी? उन्होंने बोला कि पहले घर-घर में मोदी का नारा चलता था, आज वही लोग बेरोजगार होकर घर बैठे हैं.

मायावती ने कहा- भाजपा-संघ को निर्बल करने के लिए अमेठी-रायबरेली में प्रत्याशी नहीं उतारे
मायावती ने बोला है कि आरएसएस  भाजपाको निर्बल करने के लिए हमने रायबरेली  अमेठी सीट पर गठबंधन का प्रत्याशी नहीं उतारा. हम नहीं चाहते थे कि कांग्रेस पार्टी के दोनों बड़े नेता इन दोनों सीटों में उलझकर रह जाएं  इसका लाभ बीजेपी उठा ले. मायावती ने बोला कि मुझे पूरी उम्मीद है कि हमारे गठबंधन का एक-एक वोट हर हालत में कांग्रेस पार्टी के नेताओं को ही मिलने वाला है. हालांकि, इससे पहले मायावती अपनी रैलियों में कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाया था कि वह बीजेपीके लोगों को लाभ पहुंचा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button