कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए बेपटरी स्वास्थ्य ब्यवस्था पर HSRA ने सरकार पर साधा निशाना,कही ये बड़ी बातें

लखनऊ. हिन्दुस्तान सोशलिस्ट रिपब्लिकन आर्मी(HSRA) के अध्यक्ष एड.कुलदीप यादव ने कहा कि पूरे देश के साथ ही प्रदेश में कोरोना महामारी ने भयंकर महामारी का रूप ले लिया है। लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार और जिम्मेदार विभागीय मंत्री केवल और केवल कागजी घोड़े दौड़ाने का काम कर रहे हैं।

फ़ाइल फोटो

प्रदेश की राजधानी में एक पत्रकार संक्रमित होने बाद भर्ती होने के लिए गुहार लगाता है। उसे अस्पताल में बिस्तर नहीं मिलता उसकी कोरोना से मौत हो जाती है।

प्रदेश सरकार में कबीना मंत्री कमला रानी की कोरोना से मौत हो जाती है जो कि PGI में भर्ती थी। लेकिन फिर भी सरकार जनता को गुमराह करने का काम कर रही है। केवल लॉक डाऊन में स्वास्थ्य महकमे की ब्यवस्था बेपटरी हैं। दूर दराज जिलों से लेकर प्रदेश के मेडिकल कालेजों व अन्य सरकार के अधीन अस्पतालों में वेंटिलेटर की ब्यवस्था जस की तस बनी हुई है। कोई सुधार नहीं हुआ है।

प्रत्येक राजनैतिक दलों के जन प्रतिनिधियों ने इस महामारी से निपटने के लिए अपनी निधि तक दान में दे दी। बावजूद इसके नतीजा सिफर रहा। यह बजट कहाँ खारिज हुआ और स्वास्थ्य सेवाओं को कितना दुरुस्त किया गया यह एक बानगी भर है कि संक्रमितों की संख्या के सापेक्ष सरकार के पास मरीजों को भर्ती करने के लिए ब्यवस्था नहीं और कोरोना जाँच की गति का आलम यह है कि घायल ब्यक्ति की मौत हो जाती है उसको इलाज नहीं मिला पाता जबकि बाद में रिपोर्ट निगेटिव आता है।

जबकि समय से जाँच हो जाय तो जान बचाई जा सकती है लेकिन सरकार का लचर रवैया जारी है और जनता को राम भरोसे छोड़ दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button