कोरोना महामारी को मजाक समझ रही यूपी की जनता, अबतक 57 हजार 753 लोगों का हुआ चालान

कोरोना के कारण यूपी में लगातार मरीजों का इजाफा हो रहा है. संक्रमण की चपेट से बचाने के लिए राज्य सरकार ने अब तक प्रदेश में 77 हजार 989 कंटेनमेंट जोन बनाए है. इन कंटेनमेंट जोन में सैनिटाइजेशन का कार्य भी तेजी से किया जा रहा है. इसके साथ ही कई राज्यों से पलायन और कर्फ्यू को देखते हुए प्रदेश में कुल 349 क्वारंटाइन सेंटर भी बनाए हैं.

बता दें कि सीएम योगी ने पिछले दिनों निर्देश दिया था कि पहली बार मास्क नहीं लगाने पर एक हजार रुपये का जुर्मान वसूला जाएगा। अगर कोई दूसरी बार बिना मास्क के पकड़ा जाता है तो उस पर दस हजार का जुर्माना लगाया जाएगा।

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि प्रदेश में अब तक 77 हजार 989 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं. जिनमें 7 लाख 16 हजार 775 मकान शामिल हैं. वहीं इन कंटेनमेंट जोन में रहने वाली जनसंख्या करीब 36 लाख के आस-पास है. उन्होंने बताया कि इन सभी कंटेनमेंट जोन में वृहद स्तर पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियों की मदद से सैनिटाइजेशन का कार्य तेजी से किया जा रहा है.

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही है। रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में राज्य में कोरोना वायरस के 30000 से ज्यादा मामले रिपोर्ट किए गए हैं। राज्य में एक दिन में कोरोना वायरस के नए संक्रमण मिलने की ये सबसे ज्यादा संख्या है।

Related Articles

Back to top button