केंद्र सरकार की नीतियों पर सोनिया गांधी ने उठाए सवाल पूछा, “18 से 45 साल के लोगों को फ्री टीका…”

मोदी सरकार की कोरोना वैक्सीन रणनीति पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सवाल उठाए हैं। सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी भी लिखी है। सोनिया गांधी ने चिट्ठी लिखकर कहा है कि सरकार ने पिछले साल के कोरोना हालात से सबक नहीं लिया है।

सोनिया गांधी ने सीरम इंस्टिट्यूट द्वारा टीके के अलग-अलग दाम तय करने पर सवाल उठाए और पूछा कि एक ही टीके की अलग-अलग कीमत कैसे हो सकती है? इस नीति से लोगों को अधिक कीमत देनी होगी और राज्य सरकारों को भारी वित्तीय क्षति होगी. ऐसे संकट में भी मुनाफाखोरी की इजाजत सरकार कैसे दे सकती है?

सोनिया गांधी ने साथ ही 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को फ्री वैक्सीन ना देने को लेकर भी सवाल उठाया है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोरोना वैक्सीन की कीमत पर भी सवाल उठाए हैं। सोनिया गांधी ने कहा है कि इससे राज्यों पर भार पड़ेगा।

कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री से कहा, ‘कांग्रेस ने पहले ही इसकी मांग की है कि इस नीति का पुनर्मूल्यांकन किया जाए. निश्चित तौर पर कोई भी तार्किक व्यक्ति टीकाकरण की एक समान कीमत से होने वाले लाभ से सहमत होगा. इस मामले में दखल दीजिए और इस गलत निर्णय को बदलिए. देश का लक्ष्य यही होना चाहिए कि 18 साल से अधिक आयु के लोगों को टीका लगे, चाहे उनकी आर्थिक हालत कुछ भी हो.ट

Related Articles

Back to top button