कैप्टन अमरिंदर सिंह का दावा, कहा-भाजपा और सुखदेव सिंह ढींढसा से सीट शेयरिंग का जल्द होगा ऐलान

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : पंजाब विधानसभा चुनाव के अब गिनती के दिन शेष रह गए हैं। ऐसे में तमाम पार्टियों की जोर आजमाइश तेज हो गई है। कांग्रेस को अलविदा कहने के बाद पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह धीरे-धीरे अपने पत्ते खोल रहे हैं। कैप्टन ने अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का चंड़ीगढ़ में दफ्तर खोल लिया है। अब कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दावा किया है कि उनका भाजपा के साथ गठबंधन तय हो चुका है। जबकि शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ भी सीटों की बात होना बाकी है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक निजी न्यूज चैनल से भाजपा के साथ गठबंधन पर कहा, हमारी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन तय हो चुका है। हमें सीटों के बारे में बात करनी है। जल्द ही यह तय कर लिया जाएगा कि कौन सी सीट पर किस पार्टी का कैंडिडेट खड़ा होगा?

भाजपा के अलावा अमरिंदर सिंह शिरोमणि अकाली दल के बागी नेता सुखदेव सिंह ढींढसा को भी अपने पाले लाने की कोशिश में जुटे हैं। पूर्व सीएम ने कहा कि, सुखदेव ढिंढसा की पार्टी के साथ भी सीटों का गठबंधन किया जाएगा। मैंने दोनों पार्टियों को कह दिया है कि हमें सिर्फ जीतने वाले उम्मीदवारों पर दांव लगाना है और उन्हीं का समर्थन भी करना है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात कर चुके हैं। कैप्टन ने कहा था कि अगर भाजपा सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस ले लेती है तो वो भाजपा को अपना समर्थन दे सकते हैं।अभी दोनों पार्टियों की ओर से गठबंधन को लेकर कोई आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है।

 

Related Articles

Back to top button