केंद्र सरकार यूक्रेन से भारतीयों का रेस्क्यू करने में असफल रही है- अखिलेश यादव

 अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में सातवें चरण के मतदान के दौरान भारतीय जनता पार्टी नीत केंद्र सरकार पर बड़ा हमला किया है।

स्टार एक्सप्रेस

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में सातवें चरण के मतदान के दौरान भारतीय जनता पार्टी (BJP) नीत केंद्र सरकार पर बड़ा हमला किया है। रूस-यूक्रेन (Russia-Ukraine) में जारी युद्ध के दौरान भारत सरकार द्वारा भारतीयों की निकासी को लेकर यूपी के पूर्व सीएम ने कहा है कि वाराणसी में चुनाव की वजह से ‘ऑपरेशन गंगा’ (Operation Ganga) नाम दिया गया।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ना जाने कौन से अंतरराष्ट्रीय पहचान का दावा करती है। केंद्र सरकार यूक्रेन से भारतीयों का रेस्क्यू करने में असफल रही है। अगर उन्होंने भारतीयों को सीधे यूक्रेन से रेस्क्यू किया होता तो मैं इसकी तारीफ करता।

पूर्वांचल से अखिलेश ने किया बड़ा वादा

यूपी चुनाव के संदर्भ में अखिलेश यादव ने कहा कि जनता इस बार डबल इंजन की सरकार की पटरियों को उखाड़ने के लिए तैयार है। कम से कम 300 सीटें सपा गठबंधन जीतेगा। सपा नेता ने कहा कि समाजवादी सरकार बनेगी तो पूर्वांचल को अभूतपूर्व विकास से जोड़ेंगे। पूर्वांचल को मुख्य धारा से जोड़ने के लिए समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे दिया गया। वो उतना ही बना है जितना समाजवादियों ने बनाया था, अभी भी वे आगे नहीं जोड़ पाए।

 

राज्य में सोमवार को विधानसभा चुनाव के तहत आखिरी चरण का मतदान जारी है। समाचार लिखे जाने तक 9 जिलों- आजमगढ़, मऊ, जौनपुर, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर, भदोही और सोनभद्र में 21.55% मतदान हुआ।

 

9 जिलों की 54 सीटों में से चकिया, रॉबर्ट्सगंड और दुद्धी में शाम 4 बजे तक ही मतदान होगा जबकि 51 सीटों पर 6 बजे तक वोटिंग होगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button