किसान आंदोलन के 100 दिन पूरे होने पर केंद्रीय कृषि का बड़ा एलान कहा,”किसानों की भावनाओं का सम्मान…”

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने शनिवार को कहा कि किसान बीते 100 दिनों से जिन तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे है सरकार उनमे संशोधन करने के लिए तैयार है। एग्रीविजन के 5वें राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए तोमर ने कहा ‘प्रदर्शन कर रहे किसानों की भावना का सम्मान करते हुए सरकार कानूनों में बदलाव करने को तैयार है। इसके साथ ही उन्होंने कानूनों के विरोध में उतरे विपक्षी दलों पर भी निशाना साधा है।

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि सरकार आंदोलनकारी किसानों की भावनाओं का सम्मान करते हुए नए कृषि कानूनों में संशोधन के लिए तैयार है. लेकिन अन्नदाता का अहित करके राजनीतिक मंसूबे को पूरा करना ठीक नहीं है. साथ ही उन्होंने कृषि-अर्थव्यवस्था की कीमत पर इस मुद्दे को लेकर राजनीति करने और किसानों के हितों को नुकसान पहुंचाने के लिए विपक्षी दलों पर निशाना साधा.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) के निर्देश पर मैंने कृषि मंत्री के नाते किसान संगठनों के प्रतिनिधयों से 12 बार लंबी चर्चा की है. कई आवश्यक विषयों पर संशोधन का प्रस्ताव भी दिया. लोकसभा और राज्यसभा में भी मैंने सरकार के पक्ष को रखा. संसद में हर दल के सदस्य ने इस विषय पर बात रखी, लेकिन एक भी सदस्य ने कृषि सुधार बिल में किस बिंदु पर आपत्ति है या इसमें क्या कमी है, यह नहीं बताया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button