“काले धन पर बनी सातवीं रिपोर्ट इस वर्ष जुलाई में होगी पेश” : जस्टिस अरिजीत पसायत

.काले धन पर एक नयी रिपोर्ट इस वर्ष जुलाई में पेश की जाएगी  नयी सरकार इसको रोकने के संदर्भ में कार्यवाही बिंदु तैयार करेगी. रिपोर्ट के विवरण को साझा करने से इन्कार करते हुए इस संदर्भ में बनाई गई विशेष जाँच टीम (एसआइटी) के उपाध्यक्ष जस्टिस अरिजीत पसायत ने बोला कि रिपोर्ट में सभी आवश्यक तरीकों को डाल दिया गया है.

पूर्व जस्टिस पसायत ने बोला कि काले धन के संदर्भ में सातवीं रिपोर्ट तैयार की गई है. यह जुलाई के पहले हफ्ते में आएगी. हमने अपनी रिपोर्ट में सब कुछ डाल दिया है. इससे पहले की सभी रिपोर्टो को उच्चतम न्यायालय को सौंप जा चुका है.

बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने काले धन को बड़ा चुनावी मामला बनाया था. केन्द्र में सरकार बनने के बाद पीएम मोदी ने अपनी पहली कैबिनेट मीटिंग में काले धन के संदर्भ में उच्चतम न्यायालय के पूर्व जस्टिस एमबी शाह के नेतृत्व में एसआइटी का गठन किया था.

यदि 23 मई के बाद नरेन्द्र मोदी सरकार वापस आती है, तो उसके पास काले धन से लड़ने के लिए पहले से सुझाव उपस्थित होंगे. बता दें कि सर्वोच्च कोर्ट के निगरानी में एसआइटी द्वारा की गई सिफारिशों को नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा लागू किया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button