कार्तिक आर्यन जल्द लेकर आ रहें है फिल्म‘कैप्टन इंडिया’

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल: कार्तिक आर्यन की नई फिल्म की घोषणा कर दी गई है। फिल्म का नाम ‘कैप्टन इंडिया’ है। एक्शन-ड्रामा इस फिल्म में कार्तिक आर्यन एक ऐसे पायलट की भूमिका निभाएंगे जो अपनी बहादुरी और साहस का परिचय देता है। फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता हंसल मेहता निर्देशत करेंगे। इसके निर्माता रॉनी स्क्रूवाला और हरमन बावेजा हैं। इसकी कहानी युद्धग्रस्त देश से भारत के सबसे बड़े और सबसे सफल बचाव मिशन से प्रेरित है।

 

 

फिल्म के बारे में बात करते हुए कार्तिक आर्यन कहते हैं, “कप्तान इंडिया समान रूप से प्रेरणादायक और रोमांचकारी है और इसके साथ मुझे हमारे देश के इस तरह के ऐतिहासिक अध्याय का हिस्सा बनने के लिए गर्व और सम्मान महसूस हो रहा है। हंसल सर के काम के प्रति मेरे मन में बहुत सम्मान है और उनके साथ सहयोग करने का यह सही मौका था।

 

 

हंसल मेहता कहते हैं, “कैप्टन इंडिया, जो सच्ची घटनाओं से प्रेरित है, एक ऐसे पल को फिर से दर्शाएगा जहां एक आदमी अपने दर्द और पीड़ा को परे रखकर हजारों लोगों की जान बचाता है। मुझे फिल्म में रॉनी स्क्रूवाला और हरमन बावेजा के साथ काम करने की खुशी है और मैं कार्तिक के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हूं।

 

 

फिल्म के बारे में बात करते हुए निर्माता रॉनी स्क्रूवाला कहते हैं, “कैप्टन इंडिया न केवल अब तक के सबसे बड़े मानवीय कार्यों में से एक की कहानी है, बल्कि अदम्य मानवीय भावना के बारे में भी है, जो बाधाओं के बावजूद असफलता से ऊपर उठता है। हंसल मेहता हमारे समय के बेहतरीन फिल्म निर्देशकों में से एक हैं और उन्होंने हमेशा मानवीय कहानियों के वास्तविक सार को खूबसूरती से कैद किया है। यह निश्चित रूप से कार्तिक आर्यन के प्रशंसकों के लिए होगी क्योंकि वह ‘कैप्टन इंडिया’ के साथ नए क्षेत्र में कदम रख रहे हैं।

 

 

निर्माता हरमन बावेजा कहते हैं, ‘कैप्टन इंडिया’ एक ऐसी फिल्म है जो अपनी कहानी से प्रेरित करती है और सिनेमा का रोमांच भी देगी। एक निर्माता के रूप में इसका काफी समय से इंतजार था। मैं रॉनी स्क्रूवाला, हंसल मेहता और कार्तिक आर्यन जैसे समान रूप से महत्वाकांक्षी टीम के साथ काम करने के लिए उत्साहित हूं। मुझे विश्वास है कि यह कहानी हर भारतीय को पसंद आएगी। बावेजा स्टूडियो के विक्की बाहरी द्वारा सह-निर्मित इस फिल्म में आरएसवीपी की सोनिया कंवर एसोसिएट प्रोड्यूसर के रूप में कार्यरत हैं। ‘कैप्टन इंडिया’ की शूटिंग अगले साल की शुरुआत में होगी।

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button