कांग्रेस के विधायक आरिफ मसूद ने दिया विवादित बयान, इस्लाम की बारीकी का दिया हवाला

कांग्रेस के राजधानी से विधायक आरिफ मसूद ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मैं देश के लिए मरने के लिए तैयार हूं, लेकिन वंदेमातरम का गान नहीं कर सकता। वंदेमातरम गान का देश भक्ति से क्या लेना देना। मसूद ने यह बात मंगलवार को सीहोर के श्यामपुर ऑल इंडिया मेव महासभा में कही थी।

मसूद ने का कि शरियत के साथ हम समझौता नहीं कर सकते। यह हमारी बुनियादी लड़ाई है कि हम वंदे मातरम नहीं कहेंगे। जो इस्लाम की बारीकी को जानते हैं, उनके बीच में वंदे मातरम का नारा लगवाया गया। यह बुरा हुआ। इस पर मुझे एतराज है। वंदे मातरम कहने से कोई देश भक्त नहीं होता। इधर मंत्री आरिफ अकील ने कहा है कि वे भारत द्वारा पाकिस्तान पर किए गए हमले से सहमत नहीं हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसारआरिफ मसूद ने कहा कि शरीयत मुझे ऐसा करने की इजाजत नहीं देती। इसलिए मैं वंदेमातरम नहीं गा सकता। हालाकि कांग्रेस पार्टी ने उनके इस बयान से किनारा कर लिया है। पार्टी का कोई भी पदाधिकारी अपनी राय देने के लिए सामने नहीं आया है और इसे उनकी निजी राय बताया है।

मसूद के इस बयान पर भाजपा ने उनके इस्तीफे की मांग कर डाली है। विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा है कि कांग्रेस विधायक का यह बयान घोर आपत्तिजनक है। इसलिए कांग्रेस पार्टी को अपनी राय स्पष्ट करना चाहिए, अन्यथा उनसे इस्तीफा लेना चाहिए।

इस पर मसूद ने पलटवार करते हुए कहा कि मुझे भाजपा ने विधायक बनाया है जो इस्तीफे की मांग कर रही है। मेरे क्षेत्र के 60 फीसदी हिंदू मतदाताओं ने मुझे चुना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button