कंपनी ने फाइल किया ट्रेडमार्क, तैयार हो जाइये आ रही है Kia की नई कार Soul,

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल: साउथ कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी किया कॉर्पोरेशन भारतीय बाजार में अपने व्हीकल पोर्टफोलियो को बेहतर बनाने में लगी है अब किया इंडिया ने एक और नई कार Kia Soul के नाम से ट्रेडमार्क फाइल किया है मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस ट्रेडमार्क को अप्रैल महीने में फाइल किया गया था, जिसे पिछले महीने अप्रूव किया गया है।

 

 

 

Kia Soul ग्लोबल मार्केट में मौजूद है और खासी मशहू कार है ये कार सामान्य फ्यूल इंजन के साथ ही इलेक्ट्रिक वर्जन में भी आती है। अभी इस बारे में कोई जानकारी हाथ नहीं लगी है कि भारतीय बाजार में किस मॉडल को पेश किया जाएगा विश्व बाजार में इस कार का थर्ड जेनरेशन का मॉडल बेचा जा रहा है।

 

 

बीते ऑटो एक्स्पो के दौरान Kia Soul के इलेक्ट्रिक वर्जन को प्रदर्शित किया गया था, उसके बाद से ही इस कार के यहां के बाजार में उतारे जाने की चर्चा शुरू हो गई थी मौजूदा समय में कंपनी इंडियन मार्केट में तीन मॉडलों की बिक्री करती है, जिसमें Sonet, Seltos और Carnival शामिल है कंपनी की तरफ से इस कार को लॉन्च किए जाने के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है लेकिन बीते दिनों कंपनी ने अपने बयान में कहा था कि, 2022 के पहले नए सेग्मेंट में एक मॉडल को पेश किया जाएगा।

 

 

कंपनी ने इस कार में 2.0 लीटर की क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड और 1.6 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है। वहीं इसके इलेक्ट्रिक वर्जन में कंपनी ने 64kWh की क्षमता का बैटरी पैक इस्तेमाल किया है, इसका इलेक्ट्रिक मोटर 198bhp की पावर और 394Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

 

कंपनी का दावा है कि इसका इलेक्ट्रिक वर्जन सिंगल चार्ज में 450 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है और ये कार महज 7.6 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की स्पीड पकड़ती है। इसकी टॉप स्पीड 170 किलोमीटर प्रतिघंटा है। इस कार की बैटरी को फुल चार्ज होने के लिए तकरीबन 9.5 घंटे का समय लगता है। ये कार चार अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स के साथ आती है जिसमें इको, इको प्लस, कम्फर्ट और स्पोर्ट शामिल है।

 

 

Related Articles

Back to top button