एमजी मोटर इंडिया की बिक्री में गिरावट दर्ज, जानिये क्या है नए आंकडे

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल

डेस्क. चिपसेट की चल रही कमी के बीच एमजी मोटर इंडिया की बिक्री में गिरावट दर्ज हुई है। नए आंकड़ों के मुताबिक नवंबर में कंपनी की सेल में 40 फीसदी की गिरावट आ गई है। नवंबर महीने में एमजी मोटर्स इंडिया केवल 2481 इकाइयां ही बेच पाई। वैश्विक सेमीकंडक्टर चिप की कमी ने उत्पादन स्तर को गंभीर रूप से बाधित किया है।

एमजी मोटर ग्राहकों तक एमजी कारों को समय पर डिलीवरी देने की कोशिश में लगी है। MG Motor इस साल के अंत तक 5000 Astor की डिलीवरी के अपने वादे को ग्राहकों को पहुंचाने की दिशा में लगातार काम कर रही है। चिप की कमी के बावजूद MG दिवाली के दौरान पहली 500 Astor गाड़ियों की डिलीवरी देने में कामयाब रही।

 

इससे पहले एमजी मोटर ने बताया था कि वैश्विक चिपसेट की कमी से MG Astor SUV की डिलीवरी में देरी होगी। कंपनी ने बताया था कि उसके सभी सप्लायर्स सेमीकंडक्टर की कमी का सामना कर रहे हैं जो एस्टर के उत्पादन और वितरण को प्रभावित करेगा।

 

एमजी मोटर इंडिया के चीफ कमर्शियल अधिकारी गौरव गुप्ता ने एक वीडियो पोस्ट कर बुकिंग और डिलीवरी की तारीखों पर कंपनी की स्थिति के बारे में बताया था कि इस समय अनिश्चित आपूर्ति के कारण स्थिति अभूतपूर्व है और ब्रांड के कंपोनेंट आपूर्तिकर्ताओं के साप्ताहिक कार्यक्रम में भी बदलाव हो रहा है।

 

कंपनी ने इस कैलेंडर वर्ष में 5,000 यूनिट की डिलीवरी का वादा किया है, लेकिन अगर स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो यह अगले साल तक भी जा सकती है। हालांकि, गुप्ता ने बताया था कि पहले बैच के सभी ग्राहकों से कार की लॉन्चिंग के समय की कीमत पर ही ली जाएगी। खास बात यह है कि एमजी मोटर ने धनतेरस पर एक ही दिन में ग्राहकों को 500 से ज्यादा एस्टर एसयूवी की डिलीवरी की थी।

गौरव गुप्ता ने अपने संदेश में कहा था कि MG Astor एसयूवी स्टाइल और सुपर वेरिएंट को ऐसी मांगें मिलीं जो ब्रांड की अपेक्षाओं से ज्यादा थीं। कंपनी ने कहा था कि ग्राहक एमजी एप, वेबसाइट या अधिकृत डीलरशिप पर कॉल करके डिलीवरी की स्थिति के बारे में पता कर सकते हैं।

 

Related Articles

Back to top button