उत्तर प्रदेश विधानसभा में मुख्यमंत्री ने किया विपक्ष पर हमला, कहा डंक मारने वाले…

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा में आज मुख्यमंत्री ने विपक्ष को आड़े हाथों लिया। उन्होंने पिक्षली सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने पिछली सरकार में अन्न के क्रय को लेकर सवाल उठाये तो कानून व्यवस्था पर भी प्रहार किया।

विधानसभा में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बड़े ही आक्रामक दिख रहे थे। उन्होंन विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि गेंहू क्रय में भी हमारी सरकार ने पिछली सरकारों से 10 से 15 गुना ज्यादा गेंहू क्रय किया है। पिछली सरकारों ने सरकार की प्रॉपर्टी को अपनी प्राइवेट प्रोपर्टी बना ली थी। प्रदेश के अंदर पिछली सरकारों ने लूट मचा रखी थी। जिन मुकदमो की बाते विपक्ष कर रहे हैं वह भाजपा सरकार में नही लिखे है।

पिछली सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि आज वह बात बाते बहुत कर रहे हैं ये पर साँप का बच्चा साँप ही होता है, डंक मारने वाले डंक ही मारते है। आदत कभी नही छूटती। पिछली सरकारों ने बाढ़ के लिए कभी काम नही किया, राहत कार्यो में भी ठेका सिस्टम बना दिया था ।

मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे हर एक मुद्दे का राजनीतीकरण करना चाहते हैं। विधान सभा को बंधक बनाने का प्रयास यह सब समझ के परे है। ऊर्जा संरक्षण के लिए हम बहुत बड़ा काम कर सकते है । 12 लाख में से 6 लाख स्ट्रीट लाइट led लाइट हो चुकी है । प्रदेश को इससे बहुत बचत भी हो रही है। 72000 मजरों तक बिजली पहुंच गई है ।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि विपक्ष जनता के सामने सच्चाई नहीं आने देना चाहती है, क्योंकि विपक्ष को पता है कि अगर सच्चाई सामने आ गई तो कुछ सीटें जो मिली है वो भी चली जायेगी। हमने प्रदेश में लाइन लॉस कम किया है जिससे 72000 से अधिक मजरों में हमने विधुतीकरण का काम हम करा पाए।

चिकित्सा

प्रदेश को 8 नए मेडिकल कॉलेज मिले हैं, चिकित्सा शिक्षा में भी सरकार बड़े काम कर रही है। पहले वेक्टर जनित रोगों पर सरकार कोई ध्यान नही देती थी, पर हमने सरकार में आते ही इस पर बड़े स्तर पर काम किया है। विगत वर्षों 400 बीमार लोग brd में भर्ती हुए थे जिसमें 86 लोगो की मौत हुई थी पर इस बार सिर्फ 80 बीमार लोग आए थे जिनमे 6 लोगों की मौत हुई । सभी विभागों ने मिल कर ये काम किया गया । brd मेडिकल कॉलेज में बेड बढ़ाया गया। आज उसका परिणाम है कि 86 लोगों के मौत का आंकड़ा 6 पर आ गया। पिछली सरकारों ने पाप का स्तम्भ खड़ा किया हुआ है ।

कानून व्यवस्था

कानून व्यवस्था पर बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के अंदर आज तक का सबसे सही कानून व्यस्वस्था है। पहले उत्तर प्रदेश की छवि खराब कर के रखी थी पिछली सरकारों ने। हमने उनको सही किया है। तभी आज निवेश आ रहा है । यह एक सकारात्मक सोच का असर है।

फोटो- फाइल।।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button