उत्तर प्रदेश के विकास के लिए फिर वापस आएगी भाजपा : योगी

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश के विकास और समस्याओं के समाधान के लिए उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार का दोबारा आना जरूरी है। जिला मुख्यालय से 75 किलोमीटर दूर दुद्धी विधान सभा क्षेत्र के दुद्धी बाजार में आयोजित एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि यदि प्रदेश और क्षेत्र का विकास कराना है तो प्रदेश में भाजपा की सरकार बनवाएं। पिछले पांच वर्षों में जनता ने प्रदेश में बड़ा परिवर्तन देखा है। 2017 के पहले बिजली के दर्शन दुर्लभ थे जबकि आज बिजली कोई मुद्दा ही नहीं है।सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोरोना का फ्री टेस्ट, फ्री उपचार और फ्री वैक्सीन की व्यवस्था की गई। अगर सपा, बीएसपी की सरकार होती तो सारी चीजें ब्लैक हो जातीं और पैसा उनके गुर्गों की जेब में चला जाता। कोरोना कालखंड में गरीबों को महीने में दो बार राशन, तेल सहित अन्य वस्तुएं मिल रही हैं यदि सपा या बसपा की सरकार होती तो आदिवासियों, वनवासियों, गिरिवासियों और गरीबों का राशन स्वयं खा जाते। एसपी के गुंडे लूट लेते और बीएसपी के तो हाथी का हाई पेट इतना बड़ा है कि खा जाता।

योगी ने कहा कि अभी तो शुरुआत है, इस बार सरकार आने पर उज्ज्वला योजना में गरीबों को होली, दिवाली पर फ्री सिलेंडर दिया जाएगा। 60 वर्ष से ऊपर की महिलाओं के लिए बसों में यात्रा फ्री की जाएगी। किसानों को सिंचाई के लिए पानी फ्री मिलेगा। बेटियों की पढ़ाई के लिए दी जाने वाली राशि को 15000 से बढ़कर 25000 रुपये किया जाएगा। गरीबों की बेटियों के विवाह के लिए निर्धारित राशि को 50,000 से बढ़ाकर एक लाख रुपये किया जाएगा। पिछले पांच सालों में पांच लाख युवाओं को सरकारी नौकरी और दो करोड़ को स्वरोजगार उपलब्ध कराए गए हैं। आने वाले पांच साल में हर घर के एक युवक को नौकरी अथवा स्वरोजगार से जोड़ा जाएगा।

पेयजल संकट की चर्चा करते हुए हर घर नल योजना के तहत सभी घरों को शुद्ध आरओ का पानी पहुँचाने की बात कही। स्वास्थ्य सुविधा के लिए सोनभद्र में मेडिकल कालेज अतिशीघ्र बनकर तैयार हो जाएगा। इसी क्रम में हर अनुसूचित जाति जनजाति एवं पिछड़ो को घर व शौचालय आदि उपलब्ध कराया जाएगा। सीएम ने कहा कि माफिया और गुंडों के विरुद्ध उनका बुलडोजर चलता रहेगा कोई भी माफिया किसी गरीब और कमजोर की जमीन पर कब्जा नहीं कर पाएगा। दुद्धी विधानसभा क्षेत्र आदिवासी और गिरिवासी बाहुल्य होने के कारण उन्होंने भगवान राम को आदिवासियों और गिरिवासियों द्वारा वनवास काल में सहयोग को जोड़ते हुए उन्हें भगवान राम का भक्त बताया। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार आई तो हर खेत को पानी और हर हाथ को रोजगार उपलब्ध करा सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button