उत्तराखंड : CM तीरथ सिंह ने की नेताओं के साथ वर्चुअल बैठक, कोरोना के रोकथाम को लेकर हुई चर्चा

उत्तराखंड में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सभी दलों के नेताओं के साथ वर्चुअल बैठक की. सर्वदलीय बैठक में आम आदमी पार्टी और बसपा के नेताओं के अलावा सभी दलों के नेता शामिल थे. आम आदमी पार्टी और बसपा का कहना है कि इस बैठक में उन्हें बुलाया नहीं गया था.

कोरोना वायरस की चैन तोड़ने के लिए भी कारगर प्रयास किए जा रहे हैं। जन जागरूकता से हम इस पर नियंत्रण पा सकते हैं। कोरोना रोकथाम में प्रयुक्त होने वाली दवा व इंजेक्शन आदि की कालाबाजारी रोकने के लिए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं।

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने कहा कि प्रवासियों के लिए मैदानी जिलों में क्वारंटीन सेंटर बनाए जाएं।

उत्तराखंड में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. राज्य में बीते 24 घंटों में कोरोना के 5084 नए केस सामने आए हैं.सर्वदलीय बैठक में मौजूद रहे स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी ने बताया कि प्रदेश में कोरोना की गति पिछले वर्ष की अपेक्षा तीन गुना बढ़ी है।

नए मामले सामने आने के बाद कोरोना के कुल केस 1,47,433 तक पहुंच गए हैं. इस अवधि में इलाज के बाद 1466 लोग अस्पताल से डिस्चार्ज हुए हैं. कोरोना की चपेट में आने से पिछले 24 घंटों में 81 लोगों की मौत हुई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button