इस्तीफे के ऐलान के वक्त इमोशनल हुए बीएस येदियुरप्पा

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने सोमवार को भावुक होकर अपने पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया। इस्तीफे के ऐलान के बाद मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा राज्यपाल थावरचंद गहलोत से मिलने राजभवन पहुंचे। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि पिछले दो वर्षों से राज्य की सेवा करना उनके लिए सम्मान की बात है। उन्होंने कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में इस्तीफा देने का फैसला किया है। साथ ही उन्होंने सेवा का अवसर देने के लिए राज्य के लोगों का तहे दिल से शुक्रिया अदा किया।

 

 

 

 

 

बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि पंडित दीन दयाल, श्यामा प्रसाद मुखर्जी,अटल जी, आडवाणीए मुरली मनोहर जोशी से लेकर सबसे बड़े नेताओं ने उन्हें राष्ट्र की सेवा के लिए खुद को समर्पित करने के लिए प्रेरित किया है। उन्होंने कहा कि उन्हें पीएम मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा का भी अपार प्यार और समर्थन मिला है। उन्होंने कहा कि अंत्योदय के माध्यम से सर्वोदय हमारी पार्टी का मार्गदर्शक रहा है।

 

 

 

 

पिछले 50 सालों में गरीब, उत्पीड़ित, पिछड़े समुदायों, वरिष्ठ नागरिकों, महिलाओं और बच्चों का उत्थान उनकी प्राथमिकता रही है और उन्होंने लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए खुद को समर्पित कर दिया है। उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीए जेपी नड्डा और अमित शाह के आभारी हैं।

 

 

 

 

येदियुरप्पा ने 75 साल से अधिक आयु होने के बावजूद उन्हें दो साल मुख्यमंत्री के रूप में सेवा करने का अवसर देने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का धन्यवाद किया। बीजेपी में 75 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को निर्वाचित कार्यालयों से बाहर रखने का अलिखित नियम है। सीएम ने कहा कि वह केंद्रीय नेताओं की उम्मीदों के मुताबिक पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करेंगे।

 

 

 

 

मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने बताया कि उन्होंने दो महीने पहले ही इस्तीफे की पेशकश कर दी थी और दोहराया कि अगर पार्टी नेतृत्व की इच्छा रही तो वो मुख्यमंत्री पद पर बने रहेंगे और अगर उन्हें ये पद छोड़ने को कहा गया तो इस्तीफा देंगे और पार्टी का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि वह अगले 10 से 15 साल तक दिन-रात पार्टी के लिए काम करेंगे। इस बारे में कोई आशंका नहीं होनी चाहिए।

 

 

 

 

 

येदियुरप्पा ने कहा कि उन्होंने दो साल कठिन परिस्थितियों में राज्य सरकार का नेतृत्व किया। उन्हें शुरुआती दिनों में मंत्रिमंडल के बिना प्रशासन चलाना पड़ा और इसके बाद राज्य को विनाशकारी बाढ़ और कोरोना वायरस समेत कई समस्याएं झेलनी पड़ी। बीजेपी जल्द ही कर्नाटक में पर्यवेक्षक भेजेगी। इस बीच, बीएस येदियुरप्पा कार्यवाहक सीएम बने रहेंगे। केंद्रीय पार्टी नेतृत्व और राज्य पार्टी नेतृत्व सीएम पद के लिए अगले चेहरे पर चर्चा करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button