आ रहा Infinix का पहला 5G फोन, जानिये कीमत और फीचर्स

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. सस्ते फोन बनाने वाली कंपनी इनफीनिक्स (Infinix) भारत में अपना पहला 5जी स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। इस बात का खुलासा इनफीनिक्स इंडिया की सीईओ अनीश कपूर ने इंडिया टूडे से बातचीत में किया है। उन्होंने बताया कि यह डिवाइस जनवरी में आ सकता है। इतना ही नहीं, इस 5जी फोन की कीमत भी 20 हजार रुपये से कम रह सकती है। फिलहाल कंपनी के पास सिर्फ 4जी स्मार्टफोन्स का पोर्टफोलियो है, जिसे कंपनी एक्सपेंड करने जा रही है।

अनीश कपूर ने कहा कि कंपनी जनवरी 2022 के आखिरी तक भारत में अपना पहला 5G स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में 5G डिवाइस की कीमत जाहिर तौर पर 4G फोन की तुलना में ज्यादा होगी, लेकिन देश में 5G सेवा शुरू होने के बाद हैंडसेट काफी किफायती हो जाएंगे। फिलहाल, ऐसे कई यूजर्स हैं जो 5जी सर्विस शुरू होने से पहले ही 5जी डिवाइस खरीदना चाहते हैं।

 

भारत में एक के बाद एक कई कंपनियो में 5जी स्मार्टफोन लॉन्च करने को लेकर होड़ मची हुई है। कंपनियां 5G स्मार्टफोन बनाने के लिए डिवाइस के बाकी फीचर्स के साथ समझौता करने को तैयार हैं। अगर आप एक ही प्राइस रेंज के 4जी और 5जी स्मार्टफोन की तुलना करते हैं, तो जाहिर तौर 4जी फोन में ज्यादा फीचर्स मिल जाएंगे। सेमीकंडक्टर चिप्स और ग्लोबल मार्केट में कॉम्पोनेंट्स की कीमतों में बढ़ोतरी भी स्मार्टफोन उद्योग को प्रभावित कर रही है।

 

कंपनी ने 2021 के आखिरी तक भारतीय बाजार में एक 55-इंच प्रीमियम टीवी लॉन्च करने की बात की थी। भले ही साल खत्म हो गया हो, लेकिन प्रीमियम टीवी लॉन्च करने की प्लानिंग अभी भी जारी है, जो 2022 की पहली छमाही में आ सकता है। अनीश कपूर ने कहा कि कंपनी ने पिछले साल एक स्मार्ट टीवी पेश किया था, जिसे ग्राहकों की शानदार प्रतिक्रिया मिली। उन्होंने कहा कि अगले साल की पहली तिमाही के अंत तक या दूसरी तिमाही की शुरुआत में Infinix 55-इंच प्रीमियम टीवी के लॉन्च की उम्मीद है।

 

Related Articles

Back to top button