(आरएसएमएसएसबी ) ग्राम विकास अधिकारी की सीधी भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ( आरएसएमएसएसबी ) ने ग्राम विकास अधिकारी (VDO) के 3896 पदों पर सीधी भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इच्छुक उम्मीदवार sso.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन राज्य के निर्धारित ई-मित्र कियोस्क/जन सुविधा केंद्र के माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं। आवेदन में किसी असुविधा के लिए अभ्यर्थी ई मित्र हेल्पलाइन नं- 0141-2221424 / 2221425 पर फोन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 9 अक्टूबर 2021 है।

 

 

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर बताया कि ग्राम विकास अधिकारी के रिक्त पदों पर शीघ्र भर्ती के लिए इस परीक्षा को समान पात्रता परीक्षा (CET) के दायरे से बाहर रखा गया है।

 

 

 

ग्राम विकास अधिकारी भर्ती में रिक्तियों का ब्योरा –
गैर अनुसूचित क्षेत्र – 3222
अनुसूचित क्षेत्र – 674
कुल पद – 3896

शैक्षिक योग्यता – स्नातक या भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त समकक्ष योग्यता। इसके साथ ही अभ्यर्थी को डोएक (DOEACC) से ओ लेवल सर्टिफिकेट या कम्प्यूटर साइंस या कम्प्यूटर अप्लीकेशन में डिप्लोमा होना चाहिए।

आयु सीमा – 18-40 वर्ष।

 

 

 

चयनित अभ्यर्थियों को जिला आवंटन – आवेदन चयन के बाद जिस जिले में अपनी पदस्थापना (नियुक्ति) चाहते हों उन जिलों का प्राथमिकता क्रम ऑनलाइन आवेदन पत्र में निर्धारित कॉलम में जरूर भरें। अभ्यर्थियों की पदस्थाना अंतिम चयन की मेरिट लिस्ट के अनुसार आवेदन में भरे गए जिले की प्राथमिकता विकल्प के हिसाब की जाएगी।

 

 

 

वेतनमान – पे मैट्रिक्स -6 के अनुसार (पे बैंड -9300-34800) कुल वेतन 52000 रुपए के करीब बनेगा।

आवेदन शुल्क – 450 रुपए (आरक्षित वर्ग के लिए 250 रुपए)

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button