आज से TATA Motors की कारें होगी मंहगी , देखें लिस्ट और कीमत।

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : टाटा ने अपनी लोकप्रिय एसयूवी को हाल में दोबारा पेश किया है। सनरूफ और थ्री-रो सिटिंग वाली इस कार की नई कीमतें अब 14.69 लाख रुपये से शुरू होकर 21.45 लाख रुपये के बीच होंगी।

कंपनी ने अपनी नई पीढ़ी की एसयूवी में हैरियर को पेश किया था। कंपनी की नई टाटा सफारी भी हैरियर पर ही बेस्ड है। हैरियर की अब नई कीमत 13.99 लाख रुपये से शुरू होकर 20.45 लाख रुपये के बीच होगी।

टाटा की कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सॉन की कीमत भी आज से बढ़ रही है। पहले ये 6.99 लाख रुपये से शुरू होती थी। अब इसकी दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 7.09 लाख रुपये से 12.79 लाख रुपये के बीच होगी।

टाटा एल्ट्रॉज कंपनी की हैचबैक कैटेगरी की कार है। इसमें कनेक्टेड टेक्नोलॉजी का उपयोग किया गया है। अब इसकी शुरुआती कीमत 5.69 लाख रुपये होगी जो पहले 5.44 लाख रुपये थी. वहीं इसके टॉप मॉडल का एक्स-शोरूम प्राइस 9.45 लाख रुपये होगा।

कंपनी ने अपनी कॉम्पैक्ट सेडान कैटेगरी की टाटा टिगॉर और दूसरी छोटी कार टाटा टिएगो की कीमत भी बढ़ाई है। टाटा टिगॉर की नई शोरूम प्राइस 5.49 लाख रुपये से 7.63 लाख रुपये के बीच होगी। जबकि टाटा टिएगो की प्राइस 4.85 लाख रुपये से 6.84 लाख रुपये के बीच है।

क्यों बढ़ाई कीमत?
ज्ंजं डवजवते की पैसेंजर व्हीकल यूनिट के प्रेसिडेंट शैलेष चंद्र ने कहा कि स्टील, अन्य बहुमूल्य धातुओं की लागत बढ़ गई है, इसलिए इसके एक छोटे हिस्से का भार ग्राहकों पर डालने का निर्णय किया गया। हालांकि जिन्होंने 7 मई तक कार बुक कर ली है उन्हें पुरानी कीमत पर ही कार मिलेगी।

देशभर में कोरोना की दूसरी लहर जारी है। कुछ राज्यों में लॉकडाउन जैसी स्थिति है। ऐसे में कंपनी के ऑनलाइन प्लेटफार्म से कार खरीदी जा सकती है। कंपनी ने अपने सभी मॉडलों की कीमत में औसतन 1.8ः की बढ़ोत्तरी की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button