आज ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले जाने वाले मैच को हिंदुस्तान के नाम कर सकती है यह ताकत

विश्व कप में रविवार को भारत जब ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा, तो उसकी प्रयास होगी कि अपना दूसरा मैच भी जीतकर वर्ल्ड कप में अपनी जीत की लय को बरकरार रखे. भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका पर शानदार जीत पंजीकृत की थी. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने बेहतरीन पारी खेली थी. रोहित का चलना हिंदुस्तान के लिए खुशखबरी है. आइए जानते हैंं ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध हिंदुस्तान की क्या ताकत है, जो आज के मैच को हिंदुस्तान के नाम कर सकती है.

भारतीय ओपनर रोहित शर्मा फॉर्म में वापसी कर चुके हैं. दक्षिण अफ्रीका के विरूद्ध शतक ठोककर उन्होंने बता दिया है कि इस बार वो किसी भी टीम के आक्रमण को तहस नहस कर सकते हैं. हिटमैन रोहित का ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध रिकॉर्ड शानदार है,  आज के मैच में भी उनसे उम्मीद होगी की वो एक बड़ी पारी खेले व टीम को जिताए.

कप्तान विराट की मौजूदगी से शीर्ष क्रम बेहद मजबूत नजर आता है. वह जबरदस्त फॉर्म में भी हैं, भारतीय टीम चाहेगी विराट आज के मैच में टीम को लीड करने के साथ एक बेहतरीन पारी खेले.

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह शुरुआती व डेथ ओवर्स में बेहद ही प्रभावी साबित हो रहे हैं. वह लगातार विकेट चटकाने के साथ-साथ बल्लेबाजों को रन बनाने से भी रोक रहे हैं. बुमराह को मौजूदा दौर का सबसे खतरनाक गेंदबाज माना जा रहा है. वह नयी व पुरानी गेंद दोनों से ही दमदार खेल दिखा रहे हैं. खासकर डेथ ओवर्स में उनकी कातिलाना यॉर्कर किसी भी बैट्समैन के लिए काल बन सकती है.

महेंद्र सिंह धोनी व हार्दिक पांड्या के लय में होने से भारतीय टीम की बल्लेबाजी में गहराई आई है. दोनों ही ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अपने दम पर मैच का रुख अपनी ओर मोड़ सकते हैं. तेजी से रन बटोरने में दोनों को महारत हासिल है.

Related Articles

Back to top button