अवैध तमंचे और 15 पेटी शराब सहित गिरफ्तार हुआ हिंदू युवा वाहिनी का नेता

यूपी में सुल्तानपुर के हलियापुर थाना क्षेत्र में बड़ाडाड कुवासी गांव के पास हिंदू युवा वाहिनी का जिला उपाध्यक्ष अवैध तमंचे और 15 पेटी शराब सहित पकड़ा गया। वह एक्सयूवी गाड़ी में था। गाड़ी पर हिंदू युवा वाहिनी का बैनर भी लगाए था। उसके साथ ही उसका एक अन्य साथी भी हलियापुर पुलिस ने मौके से अरेस्ट किया। दोनों रंगदारी मांगने निकले थे, फिर गच्चा दे गए।

पकड़े जाने के बाद भी भाग छूटे

पुलिस के मुताबिक, गिरफ्त में आए दोनों आरोपियों के पास से अवैध तमंचे, कारतूस और शराब मिली। इस दौरान इन्होंने पुलिस से भी हाथापाई की थी। इसके अलावा पुलिस जब इलाज के लिए हास्पिटल आई तो दोनों रफूचक्कर हो गए।

ऐसे कर रहे थे लोगों को परेशान

बताया जा रहा है कि बड़ाडाड कुवासी गांव के पास हलियापुर-कुड़वार मार्ग के किनारे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का प्लांट लगा है। हलियापुर गांव निवासी ओम प्रकाश सिंह पुत्र समरजीत सिंह लोडिंग अनलोडिंग के एक कार्यदायी संस्था के अधिकृत ठेकेदार हैं। मंगलवार को वे प्लांट पर थे। जहां शुभम सिंह, दुर्गेश सिंह, बिपुल सिंह, विजय पासी व उमरा गांव निवासी अखिलेश सिंह प्रलयकर सिंह और गाजनपुर कोतवाली मुसाफिरखाना अमेठी के निवासी प्रदीप सिंह, दिनेश सिंह रंगदारी वसूलने के लिए जबरन अपने लेबरों के द्वारा लोडिंग अनलोडिंग कराने पहुंच गए। ओम प्रकाश सिंह ने विरोध किया तो ये लोग मारपीट करने लगे। फिर पुलिस के उपनिरीक्षक जितेंद्र सिंह व हमराह ने बीच बचाव किया। मारपीट में दोनों लोगों को चोटें आईं। एक पक्ष के शुभम सिंह व अखिलेश सिंह को चोट लगी, जिससे वे लहूलुहान हो गये।

इन घायलों को हलियापुर पुलिस थाने लाई, जहां पास के ही हॉस्पीटल में इलाज कराने का बहाना बताकर दोनों फरार हो गए। इस बाबत बल्दीराय क्षेत्राधिकारी दलवीर सिंह ने बताया कि ठेकेदारी व कब्जेदारी को लेकर दो पक्षों में मारपीट हुई। जिसमें एक पक्ष की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने हिंदू युवा वाहिनी का बैनर लगी गाड़ी को मौके से बरामद किया, जो वाहिनी के जिला उपाध्यक्ष शुभम सिंह की बताई जा रही है। तलाशी के दौरान गाड़ी से मुंगेर की बनी एक अवैध पिस्टल व बारहबोर तमंचा, कारतूस व 15 पेटी अवैध शराब बरामद हुई है।

आठ लोगों पर किया गया मुकदमा

ओम प्रकाश सिंह की तहरीर पर धारा 147,148 व 323 के तहत आठ लोगों को नामजद करते हुए मुकदमा दर्ज किया गया है। प्लांट पर मिली गाड़ी को सीज कर दिया गया है। सभी आरोपियों के धरपकड़ के लिए तलाश जारी है।

Related Articles

Back to top button