अयोध्या: कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के बीच आज से बंद हुए रामलला समेत कई मंदिरों के कपाट

अयोध्या में भी कोविड-19 का संक्रमण बढ़ता जा रहा है. आलम यह है कि अयोध्या स्थित दर्शन नगर के मेडिकल कॉलेज जिसे कोविड हॉस्पिटल बनाया गया है, वहीं पर बेसिक शिक्षा अधिकारी के स्टेनो समेत 8 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है.

अयोध्या के संत समाज के अध्यक्ष कन्हैया दास और रंग महल मंदिर के महंत रामशरण दास कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं, जिन का इलाज चल रहा है.

जन्मभूमि फैसले के बाद राम मंदिर निर्माण के लिए एक कदम और आगे बढ़ते हुए ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने रामलला को मंदिर निर्माण के निमित्त अस्थाई मंदिर में शिफ्ट करने की कवायद शुरू कर दी है.

कल से ही रामलला के गर्भ गृह में पूजन शुरू हो गया है जिसमें 15 वैदिक विद्वान जो दिल्ली, प्रयागराज, मथुरा, काशी और अयोध्या के वहां पर पूजन कर रहे हैं. कल देर शाम तक पूजन वहां पर चला और आज सुबह फिर 7 बजे से वैदिक विद्वान रामलला के गर्भ गृह में पूजन कर रहे हैं.

हाल के दिनों में अयोध्या में कोरोनावायरस के संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं और मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा है. आलम यह है कि, अकेले 17 तारीख को मेडिकल कॉलेज अयोध्या में संक्रमित भर्ती मरीजों में से दो महिला समेत 5 लोगों की मौत हो गई.

रात्रि 11 बजे तक यह पूजन चलेगा. कल भोर में 2 बजे रामलला को दोबारा से जगाया जाएगा और 4 बजे भगवान रामलला को शिफ्ट करने की प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button