अमरपुर थाना क्षेत्र में रेत माफिया की हुई इस तरह से मौत

बिहार के बांका जिले के अमरपुर थाना क्षेत्र में रेत माफिया व पुलिस के बीच हुई झड़प हुई है. इस झड़प में एक आदमी की मृत्यु हो गई जबकि पुलिस उपाधीक्षक सहित तीन लोग घायल हो गए हैं. पुलिस के मुताबिक, जैठोर रेत घाट पर गैरकानूनी रेत उत्खनन की सूचना के बाद पुलिस व खनन विभाग के ऑफिसर मंगलवार की रात जैठोर इलाके में छापेमारी करने पहुंचे थे.

इसी दौरान दोनों ओर से झड़प हो गई. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दोनों ओर से गोली भी चलाई गई, जिसमें गोली लगने से फंटूश यादव नामक एक युवक की मृत्यु हो गई. वहीं, युवक की मृत्यु के विरोध में आक्रोशित ग्रामीणों ने बुधवार की प्रातः काल महागामा के पास भागलपुर-बांका मुख्य पथ जाम कर विरोध प्रदर्शन किया.

बांका के पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि इस घटना में पुलिस उपाधीक्षक दिनेशचंद्र श्रीवास्तव गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गुप्ता ने बोला कि पुलिस सारे मुद्दे की जाँच कर रही है. युवक की मृत्यु किसकी गोली से हुई है इसकी भी जाँच की जा रही है.

उन्होंने बोला कि इस मुद्दे में जो भी दोषी पाया जाएगा उस पर कार्रवाई की जाएगी. ग्रामीणों का आरोप है कि फंटूश की मृत्यु पुलिस की गोली से हुई है. ग्रामीणों का बोलना है कि फंटूश बेगुनाह था व वह ट्रक चलाता था.

Related Articles

Back to top button