अभी परेशान करेगी उमस भरी चिपचिपी गर्मी, जानिए कब मिलेगी राहत

 स्टार एक्सप्रेस डिजिटल: दक्षिणी-पश्चिमी मानसून एक बार फिर निष्क्रिय हो गया है। हवा का रूख पछुवा है इसलिए अगले पांच-छह दिन प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में गीष्म लहर का प्रकोप रह सकता है। तेज धूप और तापमान में बढ़ोतरी के अलावा कहीं-कहीं उमस भरी चिपचिपी गर्मी भी परेशान कर सकती है।

 

 

आगामी आठ जुलाई के बाद हवा के रूख में तब्दीली होगी और तभी बंगाल की खाड़ी से एक बार फिर मानूसनी बादल उठेंगे। फिलहाल प्रदेश में कहीं-कहीं छिटपुट तो कहीं सामान्य बारिश जारी रहेगी। बीते 24 घंटों में कहीं गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ीं तो कहीं भारी बारिश भी हुई। पूर्वी अंचल में ग्रीष्म लहर का प्रकोप बना रहा। इस दरम्यान सबसे अधिक 13 सेंटीमीटर बारिश महाराजगंज के निचलौल में दर्ज की गई। इसके अलावा झांसी के चिल्लाघाट पर दो, प्रयागराज के कोरांव, हमीरपुर और बांदा के अतर्रा में एक-एक सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

 

 

बीते 24 घटों में प्रदेश में सबसे अधिक 42 डिग्री सेल्सियस तापमान आगरा में दर्ज किया गया। मुरादाबाद, लखनऊ, बरेली, मेरठ, अयोध्या, कानपुर मण्डलों में भी दिन का तापमान सामान्य से अधिक रहा। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले चौबीस घंटों के दौरान प्रदेश के कुछ हिस्सों में छिटपुट बारिश हो सकती है।

 

 

Related Articles

Back to top button