अब नही होगी बिजली कटौती, योगी ने अधिकारियों को दिये सख्त आदेश

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल: यूपी में भीषण गर्मी के बीच बिजली की आंख मिचौली जारी है। लगातार हो रही बिजली कटौती से हर कोई परेशान है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को आदेश दिया है कि प्रदेश के सभी जिलों में बिजली आपूर्ति सुचारु रखी जाए। किसी भी दशा में रात्रि में कटौती न हो। तय रोस्टर के अनुरूप सभी जगहों पर बिजली की आपूर्ति की जाए। बिजली चोरी की घटनाओं में दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाए। खराब, जर्जर बिजली तारों-पोल के सुदृढ़ीकरण की कार्यवाही तेजी से की जाए।

 

 

उन्होंने कहा कि कोविड की विभीषिका के बीच यूपी में ग्राम पंचायत, जिला पंचायत और क्षेत्र पंचायत के चुनाव की प्रक्रिया सकुशल सम्पन्न हो गई है। विगत वर्षों की तुलना में इस वर्ष की निर्वाचन प्रक्रिया कहीं अधिक पारदर्शी, व्यवस्थित और शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित हुई। इसके लिए निर्वाचन प्रक्रिया में सेवाएं देने वाले सभी अधिकारी, कर्मचारी बधाई और धन्यवाद के पात्र हैं।

 

 

प्रदेश में कोरोना संक्रमण की बेहतर हो रही स्थिति को देखते हुए सरकार ने रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू में दो घंटे की और ढील देने का फैसला किया है। रात्रिकालीन कर्फ्यू अब रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक होगा। योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को इस बारे में निर्देश दिए। अब बाजार रात दस बजे तक खुल सकेंगे। इस संबंध में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने आदेश जारी कर दिया है।

 

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि विगत दिवस सुलतानपुपुर जिले में 20 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। सभी एक ही परिवार से हैं। प्रारंभिक ट्रेसिंग में हाल ही में इनके महाराष्ट्र से वापसी की जानकारी मिली है। इन मरीजों के सैम्पल की जीनोम सिक्वेंसिंग कराई जाए। संबंधित ब्लॉक में ट्रेसिंग और टेस्टिंग तेज की जाए। जिले में विशेष सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। लगातार कोशिशों से यूपी में कोरोना महामारी की दूसरी लहर की स्थिति नियंत्रण में है। विगत दिवस 29 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि 45 जिलों में इकाई अंक में मरीज पाए गए।

 

 

 

केवल एक ही जिले ऐसा रहा, जहां दहाई अंक में कोविड संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई। कोरोना संक्रमण की नियंत्रित स्थिति के बाद भी एग्रेसिव टेस्टिंग जारी रखी जाए। उन्होंने कहा कि कोविड टीकाकरण कार्यक्रम के बीच बच्चों के नियमित टीकाकरण की प्रक्रिया भी सुचारु रूप से चलती रहे। हर जिले में बच्चों के वैक्सीनेशन की स्थिति की समीक्षा करते हुए आवश्यक प्रबंध किए गए हैं। कोविड वैक्सीनेशन के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की प्रक्रिया को प्रोत्साहित किया जाए।

 

 

Related Articles

Back to top button