अखिलेश के समर्थन में बोलीं ममता बनर्जी, गंगा में जब लाशें फेंकी जा रही थीं तब कहां थे योगी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की इस दौरान ममता ने लोगों से सपा को समर्थन देने की अपील की और बीजेपी पर भी जमकर निशाना साधा

स्टार एक्सप्रेस

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी गर्माहट पूरे शबाब पर है। वहीं समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के समर्थन के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी यूपी में है। अखिलेश और ममता ने आज साझा प्रेस क्रॉन्फेंस भी की।

इस दौरान ममता ने जमकर योगी सरकार पर निशाना साथा ममता ने कहा, ”हाथरस की घटना, उन्नाव की घटना और कोविड के दौरान UP में गंगा में फेंके गए शवों के लिए जिम्मेदार लोगों को इतिहास कभी माफ नहीं करेगा। योगी जी, जब ये हो रहा था तब आप कहाँ थे? योगी जी को उत्तर प्रदेश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।”

 

ममता बनर्जी ने कहा आगे कहा, “ मैं आप सभी से समाजवादी पार्टी का समर्थन करने और उन्हें जीत दिलाने, भाजपा को हराने का आग्रह करती हूं। भाजपा द्वारा किए गए झूठे वादों के झांसे में न आएं…. मैं 3 मार्च को वाराणसी भी जाउंगी।

अखिलेश के साथ ममता बनर्जी के प्रेस कॉन्फ्रेंस की मुख्य बातें-

 

उप्र की जनता का स्वागत करूंगी की भाई अखिलेश ने लखनऊ में बुला के उप्र की जनता से रिश्ता बनाने को मौका दिया है। बीजेपी की रैली सब अच्छे से चलती है लेकिन हमलोगो की नहीं चलेगी। हम अखिलेश मिल कर करते तो लोग आते चुनाव आयोग ने जो कहा हम मान के चलेंगे। ममता बनर्जी ने कहा कि सपा को जीताइए भाजपा को हराइए।

देश का सब से बड़ा राज्य यूपी है, इस राज्य से बीजेपी गई तो पूरा देश से गई। बीजेपी के झूठ बोलने पर वोट देंगे या जो सबको साथ लेकर चलेंगे उनको वोट देंगे। चुनाव के समय सब यहां रहते हैं, चुनाव के बाद दिल्ली चले जाते हैं। अपना वोट वेस्ट मत करिए। उन्नाव- एनआरसी के मुद्दे को उठाते हुए बनर्जी ने कहा कि इन मामलों में माफी मांगो।

 

गंगा माई की पूजा करते है लेकिन कोविड काल में हमारे बंगाल में लाश मिली लाशें गंगा में फेंकी गई. मैंने लाश उठवाई और अंतिम संस्कार कराया। जब कोविड में लोग मरते तो योगी जी कहा थे बंगाल में ममता को हराने गए कोविड को हराने नही गए। पहले माफी मांगो उसके बाद वोट मांगो मैनिफेस्टो में स्कूटी का वादा किया है तो मिलेगा। मैंने टैब सायकिल बांटा था।

 

सबसे ज्यादा रुपया उप्र को मिला है। मोदी कहते हमने किया हमने किया… अपने पॉकेट से किया है क्या ? सब जनता से टैक्स लिया। आज कह रहे हैं कोविड का इंजेक्शन फ़्री में दिया ये सब जनता का रुपया है। योगी कहते हैं प्रदेश में 4 लाख करोड़ इन्वेस्ट किया है। अगर इन्वेस्ट हुआ है तो कहा गया वो ममता बनर्जी ने आगे कहा कि यहां दलित लीडर कोई काम नही करते सबने बीजेपी के पास आत्मसमर्पण कर दिया है।

यूपी में नहीं उतर पाएंगे बीजेपी के झूठ के विमान

 

वहीं ममता बनर्जी के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी बोले उन्होंने कहा कि बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत पश्चिम बंगाल में लगा दी लेकिन वे दीदी को हरा नहीं पाए। वह कोलकाता से लखनऊ आई हैं लेकिन बीजेपी के लोग खराब मौसम बताकर दिल्ली से यूपी नहीं आ सके। इस बार यूपी में नहीं उतर पाएगी बीजेपी के झूठ के विमान अखिलेश यादव ने आगे कहा कि सपा के लिए गर्व की बात है कि बंगाल की धरा से ममता बनर्जी हमारे साथ मौजूद है। बंगाल मे मिली जीत पर मैं बधाई दूंगा, ममता ने सांप्रदायिक ताकतों को हराने का काम किया।

10 मार्च को जीत का रसगुल्ला हमसब खायंगे- अखिलेश

अखिलेश ने आगे कहा कि भाजपा ने पूरी फौज बंगाल में लगा दी लेकिन फिर नहीं जीत पाई, नारी शक्ति का सम्मान बड़ा है। सपा प्रमुख यही पर नहीं थमें उन्होंने कहा कि दीदी को देख भजपा को बंगाल की याद आ गयी होगी। 10 मार्च को जीत का रसगुल्ला हमसब खायंगे।

अखिलेश के लिए ममता 2022 में सहारा बनी हैं। वहीं ये ममता की बड़ी रणनीति का हिस्सा भी माना जा रहा है। इसके तहत वो मिशन 2024 के लिए सहयोगी जुटा रही हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button