अखिलेश ने उठाए सवाल, बोले-सरकार के इशारे पर तो नही हुई हैकिंग

 

 स्टार एक्सप्रेस डिजिटल 

लखनऊ 13 अगस्त : चुनाव आयोग की वेबसाइट हैकिंग मामले को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सवाल उठाए हैं। अखिलेश ने कहा कि ऐसे घपलों के लिए पूरे राज्य में जांच हो, पता तो चले कहीं इसे राज्याश्रय तो प्राप्त नहीं है। चुनाव आयोग की वेबसाइट हैक करने के आरोप में सहारनपुर जिले से एक युवक को गिरफ्तार किया गया है।

 

 

 

 

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस मामले में शुक्रवार को ट्वीट किया, उप्र चुनाव आयोग की वेबसाइट में एक नवयुवक द्वारा डिजिटल सेंधमारी करके नक़ली वोटर आईडी कार्ड बनाए जाने की ख़बर बेहद गंभीर है। ऐसे घपलों के लिए पूरे राज्य में जांच हो, पता तो चले कहीं इसे राज्याश्रय तो प्राप्त नहीं है। अखिलेश ने कहा कि ये चुनाव आयोग की सुरक्षा ही नहीं बल्कि गरिमा का भी सवाल है।

 

 

 

 

क्या है चुनाव आयोग की वेबसाइड हैकिंग का मामला ? सहारनपुर के एसएसपी एस चेन्नपा के मुताबिक, विपुल सैनी नाम के युवक ने नकुड़ इलाके में अपनी कंप्यूटर की दुकान में कथित तौर पर हजारों की संख्या में मतदाता पहचान पत्र बनाए थे। पुलिस के अनुसार, युवक आयोग की वेबसाइट में उसी पासवर्ड के जरिए लॉगइन करता था, जिसका इस्तेमाल आयोग के अधिकारी करते थे। गड़बड़ी के अंदेशे के चलते आयोग ने जांच एसेंसियों को मामले की जानकारी दी। जांच के दौरान विपुल सैनी पर शक हुआ, जिसके बाद एजेंसी ने सहारनपुर पुलिस को विपुल के बारे में जानकारी दी। साइबर सेल और सहारनपुर अपराध शाखा के संयुक्त टीम ने गुरुवार को सैनी को गिरफ्तार कर लिया। जांच एजेंसी युवक को कोर्ट में पेश करके उसकी न्यायिक हिरासत की मांग करेगी। सैनी के पिता किसान हैं। सैनी ने सहारनपुर जिले के एक कॉलेज से बीसीए किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button