प्रेमचंद को अर्पित की गई श्रद्धांजलि, वर्चुअली भी उपस्थित हुए छात्र

प्रयागराज. इलाहाबाद विश्वविद्यालय व संगठन महाविद्यालय CMP डिग्री कॉलेज के छात्र नेताओं ने कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए उपन्यास सम्राट मुंशी प्रेमचंद को सोशल मीडिया संदेश के तहत श्रद्धांजलि अर्पित की।

प्रेमचंद को श्रद्धांजलि अर्पित करते छात्र

इविवि के पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि गरीबों के दुख में, उपेक्षा व कर्ज में पिसते किसानों की बेबसी में, निर्मम सरकारी झूठ में प्रेमचंद के किरदार आज भी मौजूद हैं. मुंशी जी कहते थे, क्या बिगाड़ के डर से ईमान की बात नहीं करोगे।

सीएमपी छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष करन सिंह परिहार ने कहा कि मुंशी प्रेमचंद सदैव अन्याय के खिलाफ न्याय, सामंत के मुंशी, शोषित, वंचित, गरीब व पिछड़ों के लिए अपना सर्वस्व निछावर कर दिया। उनकी रचनाएं आज भी प्रेरणा स्रोत है। मुंशी जी की रचनाएं सदैव समाज को समान अधिकार के लिए प्रेरित करती रहेंगी।

सोशल मीडिया में ऑनलाइन संदेश के माध्यम से जुड़ने वाले छात्र-छात्राएं जिनमें से क्रमशः नरेंद्र सिंह यादव, बृजेंद्र कुमार शुक्ला, निशांत मौर्य, राजभान सिंह ‘शिवम् ‘, सत्यम रघुवंशी, अनुराग, धनंजय गिरी, हिमांशु , लल्ला , शिवानी मिश्रा , पल्लवी , शालिनी , आस्था व आदि छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया ।

Related Articles

Back to top button