कोरोना के केसों में आई भारी गिरावट, यूपी के ये जिले हुए कोरोना मुक्त

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल
लखनऊ :  देश में कोरोना संक्रमण (Coronavirus in UP) की दूसरी लहर पर प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है। इसके साथ-साथ जनजीवन भी तेजी से सामान्य हो रहा है। प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या के साथ ही मृत्यु दर में भी भारी कमी आई है। बीते 24 घंटे में 36 नए मरीजों की पुष्टि हुई। इसी अवधि में 16 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। अब तक 16 लाख 86 हजार 287 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं।

 

 

 

वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 300 से भी कम रह गई है। इस समय प्रदेश में कुल एक्टिव कोविड केस की संख्या 258 है। बीते 24 घंटे में 02 लाख 22 हजार 210 कोविड सैम्पल की जांच की गई। जबकि अब तक 07 करोड़ 27 लाख 49 हजार 298 कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है। प्रदेश में पॉजिटिविटी दर 0.01 बनी हुई है। वहीं, रिकवरी दर 98.7 फीसदी है।

 

 

 

विगत 24 घंटे में हुई टेस्टिंग में 63 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया। जबकि मात्र 12 जनपदों में सिंगल डिजिट में मरीज पाए गए। कोविड की ताजा स्थिति के मुताबिक प्रदेश के 21 जनपदों में एक्टिव केस शून्य हैं। अलीगढ़, अमेठी, अयोध्या, बागपत, बांदा, बस्ती, बिजनौर, चित्रकूट, देवरिया, फतेहपुर, गोंडा, हमीरपुर, हरदोई, ललितपुर, महोबा, मऊ, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रामपुर, शामली, सुल्तानपुर जिले में आज कोविड का एक भी मरीज नहीं है। ये जिले आज कोविड संक्रमण से मुक्त हो चुकी हैं।

 

 

 

गुरुवार को हुई टीम 9 की बैठक में सीएम योगी ने निर्देश देते हुए कहा कि ट्रेसिंगए टेस्टिंग और त्वरित ट्रीटमेंट के मंत्र से अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। इस स्थिति को और बेहतर करने के लिए इस नीति के अनुरूप सभी जरूरी प्रबंध किए जाएं। सीएम ने कहा कि यह अतिरिक्त सतर्कता और सावधानी बरतने का समय है। थोड़ी सी लापरवाही बड़ी समस्या का कारक बन सकती है।

Related Articles

Back to top button