यूपी के इस शहर में खत्म हो गए कंटेनमेंट जोन, जानिये अब किन जिलों में है कोराना कर्फ्यू

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल: कोरोना की दूसरी लहर में महीनों से कंटेनमेंट जोन में बंधे प्रयागराज के लोगों को बड़ी राहत मिली है। जिला प्रशासन ने लगातार केस कम होने के कारण अंतिम आठ कंटेनमेंट जोन भी खोल दिए हैं। अब शहर में कोई भी कंटेनमेंट जोन नहीं है अप्रैल के मध्य से कोरोना संक्रमण के केस बढ़ने के बाद शहर के तमाम क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन बनाया गया था एक समय था जब शहर की सीमा के भीतर लगभग एक हजार क्षेत्र प्रतिबंधित थे।

 

 

 

धीरे-धीरे केस कम होने पर अब रास्तों को खोला जा रहा है एडीएम सिटी एके कनौजिया ने शनिवार को आखिरी आठ कंटेनमेंट जोन भी खोलने की जानकारी दी उन्होंने कहा कि यहां कोरोना को लेकर दूसरे सभी प्रतिबंध पूर्व की भांति जारी रहेंगे, लेकिन आवागमन की बंदिशें खत्म की जा रहीं हैं आखिरी दिन खुल्दाबाद के चार क्षेत्र, करेली, धूमनगंज, जार्जटाउन और नैनी के एक-एक क्षेत्र से कंटेनमेंट जोन हटाए गए।

 

 

लखनऊ, मेरठ, सहारनपुर और गोरखपुर को छोड़कर पूरी यूपी में कोरोना कर्फ्यू खत्म कर दिया है उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि जहां भी 600 से कम कोरोना के सक्रिय केस हैं वहां से कोरोना कर्फ्यू हटाया जा रहा है।

 

 

Related Articles

Back to top button