पश्चिम बंगाल मे भाजपा को लगा बड़ा झटका सांसद बाबुल सुप्रियो ने ज्वॉइन किया TMC

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : भारतीय जनता पार्टी से नाराज चल रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो शनिवार को टीएमसी में शामिल हो गए। हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में वो हार गए थे उसके बाद उन्हें मोदी मंत्रिमंडल से भी हटा दिया गया था। जिसके बाद से वो पार्टी से नाराज थे। हालांकि उन्होंने पहले राजनीति छोड़ने के संकेत दिए थे।

 

 

 

टीएमसी नेता कुणाल घोष ने कहा है कि भाजपा के कई नेता टीएमसी नेतृत्व के संपर्क में हैं। कई नेता भाजपा से संतुष्ट नहीं हैं। एक बाबुल सुप्रियो आज शामिल हुए हैं, दूसरा कल शामिल होना चाहता है। यह प्रक्रिया चलती रहेगी। टीएमसी की तरफ से एक ट्वीट में कहा गया,आज राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन की मौजूदगी में पूर्व केंद्रीय मंत्री व मौजूदा सांसद बाबुल सुप्रियो तृणमूल परिवार में शामिल हो गए।”

 

 

 

इससे पहले जुलाई महीने में उन्होंने राजनीति से संन्यास लेने का फैसला कर लिया था। फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर करके उन्होंने कहा था कि अब समाजसेवा की तरफ ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं और यह काम राजनीति के बिना भी किया जा सकता है। मोदी कैबिनेट के विस्तार के बाद भी उन्होंने फेसबुक पर निराशा जताई थी। उन्होंने कहा था कि जो लोग बंगाल से मंत्रिमंडल मे शामिल हो रहे हैं, उनके लिए खुश हूं लेकिन अपने लिए दुखी भी हूं।

 

 

 

फेसबुक पर लंबी-चौड़ी पोस्ट शेयर करते हुए बाबुल सुप्रियो ने लिखा था, सब की बातें सुनी, बाप, (माँ) पत्नी, बेटी, दो प्यारे दोस्त  इसके बाद कहता हूँ मैं किसी और पार्टी में नहीं जा रहा न काग्रेस, न टीएमसी न सीपीआई। मैं एक टीम का खिलाड़ी हूँ! हमेशा एक टीम का समर्थन किया है। अलविदा शब्द के साथ शुरू हुई पोस्ट में उन्होंने कहा था, सामाजिक कार्य करना है तो बिना राजनीति के भी कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button