शादी में बुलेट नहीं मिलने पर पत्नी को घर से भगाया

फिर मोबाइल पर दे दिया तीन तलाक, पीड़िता ने एसपी से लगाई गुहार

स्टार एक्सप्रेस/ संवाददाता

बहराइच बौंडी थाने के टिकुरी गांव निवासिनी नूरमा बानो की मां ने बेटी का निकाह इसी वर्ष 14 मई को सीतापुर जिले के सुजातपुर निवासी हारून पुत्र जहूर के साथ किया था। शादी के बाद से ही कम दहेज का ताना देकर पति व ससुरालवालों की ओर से प्रताड़ित किया जा रहा था। नूरमा से दहेज में बुलेट बाइक व पचास हजार नगदी दहेज में मायके से लाने का जोर डाला जा रहा था।

नूरमा ने पिता की मौत के बाद मायके की आर्थिक स्थित दयनीय बताकर यह मांग पूरी नही हो पाने की बात कही। तो उसे पति व ससुरालवालों ने 27 अगस्त को मारपीट कर घर से भगा दिया। पीड़िता ने मायके में पनाह ली थी। इसी सात सितम्बर को पति हारून ने उसे मोबाइल फोन से काल कर गाली गलौज की। इतना ही नहीं उसे बजरिए फोन तीन तलाक बोल दिया।

ये भी पढ़े

पुलिस ने दबोचे जुआरी, हजारों नकदी के साथ 11 गिरफ्तार

पीड़िता का कहना है कि थाने में तहरीर दिए जाने पर एफआईआर नहीं दर्ज की गई। शनिवार को पीड़िता ने एसएसपी केशव कुमार चौधरी से मिलकर एफआईआर कराए जाने की फरियाद पर कार्रवाई का आश्वासन दिया है। इस मामले में थानाध्यक्ष गणननाथ प्रसाद से बात की गई तो उन्होंने बताया कि महिलाओं की सुनवाई को प्राथमिकता दी जाती है। महिला थाने आए, उसका मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button