West Bengal Election: आज तीसरे चरण की 31 सीटों पर थमा चुनाव प्रचार, 6 अप्रैल को होगी ‘महा वोटिंग’

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) के तीसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार रविवार की शाम 6.30 बजे थम गया. चुनाव प्रचार के अंतिम दिन विभिन्न राजनीतिक दलों ने अपनी ताकत झोंक दी. सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने आज हुगली, दक्षिण 24 परगना और हावड़ा में कई सभाएं कीं, तो यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने भी कई सभाएं कीं.

इससे पहले पश्चिम बंगाल और असम में इससे पहले 27 मार्च और 1 अप्रैल को पहले और दूसरे चरण के लिए वोटिंग हो चुकी है. पश्चिम बंगाल की 294 सीटों के लिए आठ चरणों में वोटिंग होनी है. 6 अप्रैल को यहां के 3 जिलों की 31 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होगी.

असम में तीसरे और अंतिम चरण के चुनाव में 337 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर है. जबकि, तमिलनाडु में छह अप्रैल को होने वाले चुनाव में मतदाता अपना फैसला इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में दर्ज करेंगे और इससे यह तय होगा कि राज्य में अन्नाद्रमुक लगातार तीसरी बार जीत दर्ज करेगी या यहां सत्ता में बदलाव होगा.

दक्षिण बंगाल के तीन जिलों में 6 अप्रैल को 31 सीटों पर सुबह 7 बजे से शाम 6.30 बजे के बीच मतदान होगा. दक्षिण 24 परगना जिले में 16 सीटें, 7 सीटें हावड़ा में और 8 सीटें हुगली जिले में हैं. विभिन्न राजनीतिक दलों के 205 उम्मीदवार प्रतिद्वंद्विता कर रहे हैं, जबकि कुल मतदान केंद्रों की संख्या 10871 है.

Related Articles

Back to top button