डिलेवरी के लिए पत्नी को सीएचसी लेकर आए पति को वॉर्ड ब्यॉय ने बेल्टो से पीटा

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता



हरदोई :शहाबाद रात्रि में पत्नी की डिलीवरी कराने के लिए सीएचसी पहुंचे पति को वार्ड बॉय ने पीट दिया। शराब के नशे में धुत होने के कारण बेल्ट से पीटा है जिससे उसे काफी चोटें आई हैं। वरिष्ठ चिकित्सक नौमानुल्लाह को जब इसकी सूचना हुई तो उन्होंने क्वार्टर से बाहर आकर किसी तरह बीच – बचाव किया। तब कही जाकर मामला शांत हुआ है, घटना के बाद से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया।
शाहाबाद कोतवाली क्षेत्र के ग्राम उमरिया कैथानी निवासी अविनाश पुत्र रामपाल अपनी गर्भवती पत्नी रूबी को डिलीवरी के लिए आशा बहू नीलम के साथ सीएचसी शाहबाद लाया। जहां रात्रि में उसे भर्ती कराकर उपचार शुरू किया गया। अविनाश ने बताया कि रात्रि में वह अस्पताल की नाली में पेशाब कर रहा था। उसी समय शराब के नशे में गेट के ठीक सामने पेशाब कर रहे वार्ड बॉय अवनीश तिवारी ने उसे देख लिया और गाली गलौज करने लगा। बात ज्यादा बढ़ने पर वार्ड बॉय ने बेल्ट निकालकर गर्भवती महिला के पति अविनाश को पीटना प्रारंभ कर दिया। इस दौरान आशा बहू नीलम बचाने का प्रयास करती रही लेकिन वार्ड बॉय नहीं माना।

इसकी सूचना जब वरिष्ठ चिकित्सक नोमानुल्लाह को हुई तो वह तत्काल अपने क्वार्टर से बाहर आकर बीच-बचाव करने लगे और किसी तरह गर्भवती महिला के पति को बचाया। अविनाश के बेल्ट के हमले से काफी चोटें आई हैं। अविनाश ने बताया कि जब उसने पिटाई के बाद 112 नंबर डायल करके पुलिस बुलानी चाही तो वार्ड बॉय ने उससे मोबाइल छीनने का प्रयास किया और दोबारा फिर पिटाई की। घटना की सूचना मीडिया को मिली उसके बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया। इससे पूर्व भी रात्रि के वक्त शराब के नशे में इसी वार्ड बॉय ने एक गर्भवती महिला को बिना डिलीवरी ही अस्पताल से बाहर भगा दिया था।

जो मामला मीडिया की सुर्खियों में आया परंतु कुंभकरण की नींद सो रहे स्वास्थ्य विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की। जिससे शराबी वार्ड बॉय हौसले बुलंद है। आशा बहू नीलम का कहना है अगर वार्ड बॉय के खिलाफ कार्यवाही नहीं की जाती है तो वह सीएचसी में किसी भी गर्भवती महिला को नहीं लाएगी क्योंकि उसकी जिम्मेदारी होती है। अविनाश के पुत्र हुआ है उसने बताया यहां से डिस्चार्ज होने के बाद वह वार्ड बॉय के खिलाफ कोतवाली में मारपीट का प्रार्थना पत्र देगा। फिलहाल घटना के बाद से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। वॉर्ड ब्यॉय की इस तरह की हरकत से इलाके में तमाम तरह की अटकलें तेज है।

Related Articles

Back to top button