Uttarakhand: शाही स्नान के बीच कोरोना की चेन तोड़ने के लिए सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस

उत्तराखंड  में कोरोना संक्रमण (Corona infection) में लगातार इजाफा होता जा रहा है. हालांकि कोरोना की चेन तोड़ने के लिए सरकार अपने स्तर पर हरसंभव कोशिश में जुटी है. उत्तराखंड में तमाम शिक्षण संस्थान पहले ही बंद करने का आदेश दिया जा चुका है.

राज्य में अब कन्टेन्मेंट जोन के बाहर 200 लोगों को विवाह समारोह में शामिल होने की इजाजत दी जाती है. लोगों का मास्क पहनना जरूरी कर दिया गया है. साथ ही शादी वाली जगह पर सैनेटाइजर का होना जरूरी है.

कोरोना के प्रसार को कम करने के लिए देहरादून में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लगा दिया है. इसके साथ-साथ राज्य मंत्रिमंडल ने 30 अप्रैल तक देहरादून, हल्द्वानी और हरिद्वार में कक्षा 1 से 12 वीं तक के स्कूलों को बंद करने का फैसला किया है.

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि हरिद्वार में 386, नैनीताल में 122, यूएस नगर में 104, पौड़ी में 49, अल्मोड़ा में 11, बागेश्वर में 8, चमोली में 9, चम्पावत में 7, पिथौरागढ़ में 2, रुद्रप्रयाग में 5, टिहरी में 44 जबकि उत्तकाशी जिले में 4 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. रविवार को जारी आंकड़े के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में कोरोना से कुल 8 मरीजों की हो गई.

Related Articles

Back to top button