अपर्णा यादव अखिलेश यादव के खिलाफ मैनपुरी की करहल सीट से लड़ेंगी चुनाव…

 स्टार एक्सप्रेस

लखनऊ. हाल ही में भाजपा में शामिल हुईं अपर्णा यादव सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ मैनपुरी की करहल सीट से मैदान में उतर सकती हैं। सोमवार को अखिलेश यहां से अपना पहला विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। जिले को पार्टी का गढ़ माना जाता है।

बीजेपी ने अभी तक इस सीट पर किसी प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है। कांग्रेस ने ज्ञानवती यादव जबकि बीएसपी ने कुलदीप नारायण को उम्मीदवार बनाया है। ऐसे में मैनपुरी और आसपास के इलाकों में इस बात की चर्चा भी है कि बीजेपी अपर्णा को अखिलेश के खिलाफ टिकट दे सकती है। इसी बीच शनिवार को एक निजी टीवी न्यूज़ चैनल के कार्यक्रम में अपर्णा ने इस बात के संकेत दिए हैं कि वह करहल सीट से चुनाव लड़ सकती हैं।

 

बीजेपी नेता अपर्णा यादव ने कहा है कि यदि पार्टी कहेगी तो वो मैनपुरी की करहल सीट से भी चुनाव लड़ेंगी। लखनऊ कैंट में लोगों की सेवा कर रही हूं। अगर पार्टी कहेगी तो अखिलेश भैया के खिलाफ भी चुनाव लड़ूंगी। पार्टी तय करेगी कि मुझे क्या करना है। गौरतलब है कि, करहल सीट से सपा मुखिया अखिलेश यादव चुनाव लड़ रहे हैं। ऐसे में अगर अपर्णा यादव करहल सीट से चुनाव लड़ती हैं तो इस सीट पर सियासी मुकाबला बड़ा दिलचस्प होगा।

 

इस दौरान अपर्णा ने यह भी कहा कि सपा छोड़कर भाजपा में आने से मेरे ससुर मुलायम सिंह यादव नाराज नहीं है और उन्होंने मुझे आशीर्वाद भी दिया। गौरतलब है कि इस चुनावी मौसम में समाजवादी झटका देते हुए यादव परिवार की बहू अपर्णा यादव ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया। अपर्णा यादव ने 2017 में विधानसभा चुनाव समाजवादी की पार्टी के टिकट पर लखनऊ कैंट सीट से लड़ा। चुनाव में उन्हें बीजेपी की रीता बहुगुणा जोशी ने हरा दिया था।

 

Related Articles

Back to top button