UP Election 2022 : चुनावी रण में गीतों की छिड़ी जंग, का बा…सब बा के बाद अनामिका ने गाया अब यूपी में बाबा बा..

स्टार एक्सप्रेस 

यूपी के चुनावी रण में गीतों की जंग भी छिड़ी हुई है। इस जंग का आगाज लोक गायिका नेहा सिंह राठौर ने ‘यूपी में का बा…’ गाकर की थी। इसके बाद बीजेपी सांसद रविकिशन का यूपी में सब बा… और मनोज तिवारी का ‘मंदिर बनने लगा है, भगवा रंग चढने लगा है’ गाना सामने आया अब इस जंग में बुंदेलखंडी अनामिका जैन भी कूद पड़ी हैं।

अनामिका का बुंदेली भाषा में यूपी में बाबा…गीत सोशल मीडिया में खूब वायरल किया जा रहा है। इसे नेहा सिंह राठौर के ‘यूपी में का बा…’ का जवाब बताया जा रहा है। वायरल वीडियो में अनामिका जैन अंबर साड़ी में गीत गाते हुए खुद को बुंदेलखंड की बेटी बता रही हैं। गाने में सीएम योगी और उनकी सरकार की उपलब्धियों की जमकर तारीफ की गई है।

अनामिका गाती हैं- ‘गोरखपुर के जो संन्‍यासी, मन में ले के मथुरा-काशी जबसे लखनऊ में जा बैठे, यूपी भर की मिटी उदासी, राजमहल को मंदिर कर दो, जब जनता को मिले बुलावा, काय कैं यूपी में बाबा हैं, यूपी में बाबा…।’कवियित्री और गायिका अनामिका बुंदेलखंड के ललितपुर की रहने वाली हैं।

 

बताया जा रहा है कि अनामिका जैन अंबर ने यूपी में बाबा हैं…गीत गणतंत्र दिवस पर लिखा है। यूपी में का बा…नेहा सिंह राठौर ने भोजपुरी में गाया है जबकि अनामिका जैन अंबर ने अपना गीत बुंदेलखंडी में लिखा और उसी अंदाज में गाया है। गणतंत्र दिवस के अगले दिन उन्‍होंने यह वीडियो रिकार्ड करके वायरल किया। इसके बाद सोशल मीडिया में इसकी चर्चा हो रही है।

 

Related Articles

Back to top button