UP Election 2022 : सरकार की उपलब्धियाे को लेकर जनता के पास जाएगी भाजपा

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : यूपी में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। चुनाव जीतने के लिए सभी पार्टियों ने जी तोड़ मेहनत करनी शुरू कर दी है। वहीं चुनाव की तैयारियों में जुटी सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को राज्य की जनता के बीच जाने के लिए छह यात्रा निकालने का फैसला किया है।राज्य में निकाली जाने वाली इन यात्राओं का फैसला भाजपा मुख्यालय में मंगलवार को हुई कार्ययोजना बैठक में लिया गया है। इस बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डॉक्टर दिनेश शर्मा, केंद्रीय मंत्री और विधानसभा चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और भाजपा प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल और कानून मंत्री ब्रजेश पाठक समेत कई प्रमुख नेता शामिल हुए थे।

वहीं बैठक के बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने ट्वीट कर ये जानकारी दी कि भाजपा 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए प्रदेश स्तर पर छह यात्राएं लेकर यूपी की जनता के बीच जाएगी। कार्यकर्ताओं के दम पर और जनता के आशीर्वाद से भाजपा 300 प्‍लस सीटों के साथ एक बार फिर सरकार बनाने जा रही है – भारत माता की जय।

वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले नवंबर 2016 में भाजपा ने चार परिवर्तन यात्राएं निकालकर अपने चुनावी अभियान की शुरुआत की थी। उस वक्त भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य की अगुवाई में झांसी से परिवर्तन यात्रा की शुरुआत हुई और इसके अलावा सहारनपुर, सोनभद्र और बलिया से भी परिवर्तन यात्राएं निकलीं गई थी। जिनमें भाजपा ने तत्कालीन समाजवादी पार्टी की सरकार के खिलाफ भयमुक्त और भ्रष्टाचार मुक्त उत्तर प्रदेश का नारा देकर परिवर्तन का आगाज किया था।

मालूम हो कि पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा को उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों में से 312 सीटों पर और सहयोगी दलों को 13 सीटों पर विजय मिली और योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत से भाजपा की सरकार बनी थी। भाजपा के एक पदाधिकारी ने बताया कि अब हमारी यात्राओं में केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को बताया जाएगा। उन्‍होंने बताया कि यात्रा की विस्तृत कार्ययोजना बाद में तय की जाएगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button