UKSSSC Head Constable Recruitment 2022: यूकेएसएसएससी ने हेड कांस्टेबल के बंपर पदों पर निकाली भर्ती, आवेदन के लिये देखिए डिटेल्स

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) ने हेड कांस्टेबल के 272 पदों पर भर्ती के लिए योग्य व इच्छुक अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। यूकेएसएसएससी की इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट sssc.uk.gov.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यूकेएसएसएससी के इस भर्ती अभियान के तहत संस्थान में कुल 272 पदों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाना है।

यूकेएसएसएससी हेड कांस्टेबल भर्ती में आवेदन की अंतिम तिथि 23 फरवरी 2022 है। इस भर्ती की लिखित परीक्षा जुलाई 2022 में आयोजित कराई जा सकती है। अभ्यर्थियों को सलाह है कि आवेदन करने से पूर्व यूकेएसएसएससी का भर्ती नोटिफिकेशन ध्यान से पढ़ लें। चयन प्रक्रिया व अन्य शर्तें आगे देखिए।

 

शैक्षिक योग्यता – जिन अभ्यर्थियों ने 12वीं की परीक्षा फिजिक्स, मैथ्स और अंग्रेजी विषयों के साथ पास की हो वे इस भर्ती में आवेदन के योग्य माने जाएंगे।

 

आयु सीमा- यूकेएसएसएससी हेड कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने वालों की आयु 18 से 22 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

 

चयन प्रक्रिया- भ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा। लिखित परीक्षा 100 अंकों वाली बहुविकल्पीय प्रश्नों की होगी। परीक्षा की अवधि 2 घंटे होगी। वहीं इस परीक्षा में एक चौथाई निगेटिव मार्किंग भी होगी। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट चेक कर सकते हैं।

 

Related Articles

Back to top button