जल्द ही भारत में लॅान्च होने वाली है ये धांसू कार, जानिये कीमत फीचर्स

ये गाड़ी कई कनेक्टेड टेक्नोलॉजी के साथ आएगी। इसमें एडीएएस, डीआरएल के साथ नई हेडलाइट, क्लोज-ऑफ फ्रंट ग्रिल, नया डिजाइन किया गया टेल लैंप होने की संभावना है।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. महिंद्रा भारत में XUV300 के इलेक्ट्रिक वर्जन को 6 सितंबर को लॉन्च करने का प्लान कर रही है, जिसे उसने XUV400 नाम दिया गया है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की लंबाई 4.2-मीटर होगी। इसके मुकाबले में इसको टक्कर देने वाली Nexon EV की लंबाई 3.9-मीटर है।

रिपोर्ट के अनुसार XUV400 एक बार चार्ज करने पर 350-400 किमी की रेंज दे सकती है। इसके मुकाबले में Nexon EV की रेंज 312 और Nexon EV Max की 437 किमी है। XUV 400 को सबसे पहले KUV के इलेक्ट्रिक वेरिएंट के साथ Auto Expo 2020 में शोकेस किया गया था।

एक्सयूवी 400 फीचर्स

एक्सयूवी 400 ईवी कई कनेक्टेड टेक्नोलॉजी के साथ आएगी। इसमें एडीएएस, डीआरएल के साथ नई हेडलाइट, क्लोज-ऑफ फ्रंट ग्रिल, नया डिजाइन किया गया टेल लैंप होने की संभावना है। कार में अपडेटेड एलईडी टेललाइट भी होगी, जिसमें नए डिजाइन किए गए लाइटिंग एलिमेंट्स होंगे। इसमें कंपनी का एड्रेनो एक्स इंफोटेनमेंट सिस्टम वाला एक बड़ा टचस्क्रीन सिस्टम भी दिए जाने की संभावना है।

एक्सयूवी 400 कीमत

XUV 400 EV की कीमत लगभग 15 लाख रुपए हो सकती है। इससे इसकी सीधी टक्कर Tata Nexon EV के साथ होगी।

महिंद्रा का प्लान

कंपनी ने हाल ही में इलेक्ट्रिक कारों के लिए दो नए प्लेटफॉर्म बीई और एक्सयूवी पेश किए हैं। महिंद्रा का प्लान नई इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करके भारत में इलेक्ट्रिक सेगमेंट में दबदबा बनाने का है। नए बीई और एक्सयूवी ब्रांड के अंदर आने वाली गाड़ियों में फ्यूचरिस्टिक डिजाइन देखने को मिलने वाला है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button