बैलेट से हमें ज्यादा वोट मिले, लेकिन ईवीएम में हुआ खेल- स्वामी प्रसाद मौर्य

अखिलेश यादव आजमगढ़ से सांसद हैं और वे करहल से विधायक पद का इस्तीफा दे सकते हैं। ऐसे में सपा की तरफ से स्वामी प्रसाद मौर्य करहल से चुनाव लड़कर विधायक बन सकते हैं।

स्टार एक्सप्रेस

लखनऊ. यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी छोड़कर सपा का दामन थामने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य को चुनावी मैदान में हार का सामना करना पड़ा। अब मौर्य ने अपनी हार को लेकर बड़ा बयान दिया है और ईवीएम को लेकर सवाल उठाए हैं। स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि बैलेट से हमें ज्यादा वोट मिले लेकिन ईवीएम में क्या हुआ यह समझ में नहीं आया कहीं ना कहीं ईवीएम में खेल तो हुआ है। इस बारे में हमें सोचने और चिंतन करने की जरूरत है। इससे पहले सपा के मुखिया अखिलेश यादव ने भी ईवीएम को लेकर सवाल उठाए थे।

चर्चाएं चल रही हैं कि स्वामी प्रसाद मौर्य को अखिलेश यादव एक और मौका दे सकते हैं। अखिलेश यादव आजमगढ़ से सांसद हैं और वे करहल से विधायक पद का इस्तीफा दे सकते हैं। ऐसे में सपा की तरफ से स्वामी प्रसाद मौर्य करहल से चुनाव लड़कर विधायक बन सकते हैं। जब इसको लेकर उनसे सवाल पूछा गया, तो मौर्य ने कहा कि करहल विधानसभा को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से कोई बात नहीं हुई है। जिस बारे में कोई बात नहीं हुई इस बारे में कुछ नहीं कहूंगा।

 

स्वामी प्रसाद मौर्य चुनाव से पहले बीजेपी को छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे। चुनाव प्रचार के दौरान वो खुद को नेवला और बीजेपी को सांप बता रहे थे, लेकिन चुनाव में उनकी बड़ी-बड़ी बातें खोखली साबित हुईं। फाजिलनगर सीट पर स्वामी प्रसाद मौर्य 26 हजार से ज्यादा वोटों के मार्जिन से हार गए। बीजेपी के सुरेन्द्र कुशवाहा ने उन्हें हरा दिया। इसके साथ ही बीजेपी ने एक बार फिर उत्तर प्रदेश में भारी बहुमत हासिल कर लिया है। जल्द ही योगी आदित्यनाथ एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

 

Related Articles

Back to top button