अचानक सीतापुर अस्पताल पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, मिली ये खामियां

UP के डिप्टी सीएम व स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक बीते दिन सीतापुर के महमूदाबाद में पहुंचकर वहां के महिला अस्पताल और सीएचसी का निरीक्षण किया। इस दौरान वहां मिली खामियों को दूर करने के निर्देश दिये।

स्टार एक्सप्रेस

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम व स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक इन दिनों प्रदेश के किसी भी अस्पताल में पहुंचकर वहां की स्थिति जानने के लिए निकल पड़ते हैं। बीते दिन वे सीतापुर के महमूदाबाद में पहुंचकर वहां के महिला अस्पताल और सीएचसी का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान 4 चिकित्सक 11 कर्मचारी अनुपस्थित मिले तो डिप्टी सीएम ने तत्काल सीएमओ डॉ. मधु गैरोला से फोन पर बात कर शाम तक पूरी रिपोर्ट मांगी।

स्वास्थ्य मंत्री ने अनुपस्थित चिकित्सकों व कर्मचारियों के 1 दिन का वेतन काटने का निर्देश भी दिया। अस्पताल में काम कर रहे दो सफाई कर्मचारियों को डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने 500 रुपये दिए और कहा कि ढाई सौ-ढाई सौ रुपए आपस में बांट लेना। इस दौरान उन्होंने करीब 1 घंटे तक अस्पताल का निरीक्षण किया। वहीं बाल रोग चिकित्सक के जॉइनिंग के पहले दिन से करीब 3 साल से अनुपस्थित रहने के मामले का संज्ञान लिया। इस दौरान सीएचसी में खराब पड़ी एंबुलेंस को देखकर डिप्टी सीएम बिफर पड़े, और बोले कि एंबुलेंस को कंडम करके बेचा जाए व इसका पैसा जमा किया जाए।

बिना लाव-लश्कर पहुंचे डिप्टी सीएम

डिप्टी सीएम सामान्य वेशभूषा में बिल्कुल आम इंसान की तरह अस्पताल पहुंचे थे। मास्क लगाने और बिना सुरक्षाकर्मियों के पहुंचने के कारण अस्पताल के किसी स्वास्थ्य कर्मी को भनक तक नहीं लगी कि आखिर ये इंसान कौन है? अस्पताल पहुंचे डिप्टी सीएम ने जब उपस्थिति रजिस्टर मांगा तो मौजूद डॉक्टर ने रजिस्टर देने से इनकार कर दिया। इसके बाद उन्होंने अपना परिचय दिया तो डॉक्टरों के हाथ-पांव फूल गए. बाद में उन्होंने पूरे अस्पताल का घूमकर जायजा लिया और व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली।

Related Articles

Back to top button