एसपी सिंह बघेल ने शिवपाल यादव के बीजेपी में शामिल होने पर दिया ये जवाब

केंद्रीय राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल गुरुवार को इटावा में एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया वहां उन्होंने शिवपाल सिंह यादव के बीजेपी में शामिल होने पर जवाब दिया।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. केंद्रीय कानून राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने गुरुवार को इटावा पहुंचे। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने शिवपाल सिंह यादव के बीजेपी में शामिल होने पर जवाब दिया। उन्होंने कहा, पिछले पांच साल में सबसे ज्यादा अगर किसी ने कुछ खोया है तो शिवपाल सिंह ने खोया है। पहले नई पार्टी बनाई फिर चुनाव में 80 सीटें मांगी, मांगते-मांगते 10 तक आ गए फिर अंत में एक सीट मिली लेकिन वो भी उन्हें नहीं मिली, असल में शिवपाल सपा के बेस्ट केंडिडेट थे। इसलिए अखिलेश यादव ने उन्हें साइकिल चुनाव चिन्ह देकर सपा के लिए जसवंतनगर सीट जीतने का काम किया है।”

समीक्षा बैठक पर क्या बोले

इस दौरान मैनपुरी में मुलायम-अखिलेश के बीच हार की समीक्षा पर उन्होंने अपना बयान दिया. उन्होंने कहा, “वह तो समीक्षा करेंगे ही, जिस पीढ़ी ने 2012-17 के बीच का इनका निजाम देखा है. वह अपने जीवन में तो इन्हें वोट देंगे नहीं.” इस समीक्षा में मंत्री ने यह भी कहा कि अब परिवारवाद समाप्त हो रहा है, राष्ट्रवाद आ रहा है.

शिवपाल यादव क्या बोले

केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा, “शिवपाल सिंह को लेकर कहा कि अखिलेश ने केवल उन्हें उम्मीदवार बनाया सीट नहीं दी थी। अगर गठबंधन होता तो 8-10 सीटें मिलती। वहीं शिवपाल के बीजेपी में आने पर कहा कि यह हाइकमान का मामला है। मैं किसी के आने का न स्वागत करता हूं और न जाने की आलोचना।”

कानून व्यवस्था पर क्या बोले

राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल ने सपा सरकार के शासनकाल के दौरान कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि उस समय लोगों ने जो सपा का शासन काल देखा था वह लोग कभी भी सपा को वोट नहीं करेंगे। गुरुवार को मैनपुरी में पिता-पुत्र मुलायम सिंह और अखिलेश यादव के बीच विधानसभा चुनाव और एमएलसी चुनाव में हार के बाद जो समीक्षा की जा रही है।

 

उस समीक्षा को लेकर एसपी सिंह बघेल से सवाल किया गया था। जिस पर मंत्री ने कहा कि हर कोई हर समीक्षा करता है। वह भी कर रहे हैं, लेकिन एक समीक्षा और उन्हें करनी चाहिए कि जिस तरह से उनका परिवारवाद खत्म हुआ है। राष्ट्रवाद प्रारंभ हुआ है, उसकी भी समीक्षा करनी चाहिए।

 

Related Articles

Back to top button