रणबीर कपूर की फिल्म शमशेरा आज हुई रिलीज, जानिये क्या है पूरी कहानी

रणबीर कपूर की फिल्म शमशेरा आज रिलीज हो गई है। अगर आप ये फिल्म देखने का प्लान बना रहे हैं तो पहले जान लीजिए रिव्यू।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. रणबीर कपूर ने शमशेरा के साथ बड़े पर्दे पर लंबे समय के बाद वापसी की है। इस फिल्म का फैंस को बेसब्री से इंतजार था और ये इंतजार आज खत्म हो गया है। कर्म से डकैत, धर्म से आजाद यही शमशेरा की टैगलाइन है लेकिन कर्म से एंटरटेनमेंट और धर्म से एंटरटेनमेंट क्या बन पाई शमशेरा इसके लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।

कहानी

शमशेरा नाम के डकैत के समुदार को अंग्रेज बंदी बना लेते हैं और उसे उन्हें छुड़ाना है। अब वो कैसे उन्हें छुड़ाएगा इसमें शमशेरा यानि रणबीर का क्या रोल है और बल्ली यानि रणबीर का क्या रोल है। जी हां इसमें दो-दो रणबीर है. शुद्ध सिंह यानि संजय दत्त क्या मुश्किलें पैदा करेगा। यही फिल्म की कहानी है।

एक्टिंग

परफॉर्मेंस के लिहाज से ये रणबीर की बेहतरीन फिल्म है। रणबीर ने शमशेरा और बल्ली के रोल में जान डाल दी है। अब तक रणबीर को हमने चॉकलेटी अंदाज में देखा है यहां रणबीर ने एक्सपेरिमेंट किया है और वो इसमें पूरी तरह से कामयाब रहे हैं। रणबीर का ये अंदाज काफी हैरान करता है और रणबीर एक बार फिर से आपको अपनी एक्टिंग का मुरीद बना लेते हैं. संजय दत्त शुद्ध सिंह के किरदार में काफी खौफ पैदा करते हैं। उनका लुक कमाल का है. वाणी कपूर का रोल छोटा है लेकिन वाणी ने अच्छा काम किया है. सौरभ शुक्ला ने कमाल की एक्टिंग की है।

 

फिल्म का स्क्रीनप्ले कमजोर है. फिल्म में कमाल के एक्टर हैं। कमाल की परफॉर्मेंस है लेकिन आप फिल्म से उस तरह से कनेक्ट नहीं कर पाते कहानी को और बेहतर तरीके से कहा जा सकता था। आपको फिल्म देखते हैं किरदारों को देखने में तो मजा आता है लेकिन लगता है कि कहीं ना कही कुछ तो कमी है और वो कमी है स्क्रीनप्ले. फिल्म की सिनेमैटोग्राफी जबरदस्त है। फिल्म को लद्दाख की नुबरा वैली में शूट किया गया है और लोकेशन जबरदस्त हैं। कहीं कहीं आपको केजीएफ की भी याद आती है।

कुल मिलाकर ये एक ठीक ठाक फिल्म है। ना तो बहुत ग्रेट और ना खराब लेकिन रणबीर कपूर की एक्टिंग फिल्म की जान है और अगर आप रणबीर कपूर के फैन हैं तो ये फिल्म आपको खूब पसंद आएगी। संजय दत्त के फैंस के लिए भी ये फिल्म एक ट्रीट है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button