‘रामसेतु’ ने फिल्म थैंक गॉड को छोड़ा पिछे, पहले दिन किया इतना कलेक्शन

अजय देवगन स्टारर मच अवेटेड फिल्म 'थैंक गॉड' सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म के पहले दिन का कितना कलेक्शन रहा और कैसी रही ओपनिंग ये जानकरी आपको यहां मिलेगी।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. दिवाली से एक दिन बाद मंगलवार को इस बार बॉक्स ऑफिस पर दो बड़े स्टार्स की फिल्में रिलीज हुई. इनमें एक अक्षय कुमार की ‘राम सेतु’ है तो वहीं दूसरी फिल्म अजय देवगन, सिद्धार्थ मल्होत्रा और रकुल प्रीत सिंह स्टारर ‘थैंक गॉड’ है। बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन के कलेक्शन की बात करें तो रामसेतु ने इस मामले में थैंक गॉड को पछाड़ दिया है। अजय देवगन की फैमिली एंटरटेनर फिल्म ‘थैंक गॉड’ को ऑडियंस का ज्यादा प्यार नहीं मिल पाया है। पहले दिन फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर औसत बिजनेस किया है।

फिल्म का कॉन्सेप्ट दर्शकों को नहीं आया रास

‘थैंक गॉड’ फिल्म इंद्र सुमार के डायरेक्शन में बनी है। फिल्म के ट्रेलर रिलीज के बाद ही ये कानूनी पचड़े में भी फंस गई थी. बावजूद इसके फिल्म की टीम ने इसका जमकर प्रमोशन भी किया लेकिन फिल्म को इसका फायदा नहीं मिला. दर्शकों को फिल्म का कॉन्सेप्ट कुछ खास नहीं लगी. फिल्म में अजय देवगन ने चित्रगुप्त का रोल प्ले किया है लेकिन दर्शकों को चित्रगुप्त और यमलोक का कॉन्सेप्ट रास नहीं आया. नतीजतन फिल्म ओपनिंग डे पर कमाई के मामले में पिछड़ गई है। पहले दिन की कमाई के शुरुआती आंकड़ों की माने तो 70 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म का पहले दिन का कलेक्शन औसत ही रहा है।

‘थैंक गॉड’ ने पहले कितनी कमाई की

तरण आदर्श की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म ने पहले दिन 8.10 करोड़ का बिजनेस किया है। लॉन्ग एक्सटेंडेड वीकेंड में फिल्म के ग्रो या जंप करने की जरूरत है। ये उम्मीद से काफी कम है। बड़ी स्टारकास्ट होने की वजह से फिल्म मेकर्स को उम्मीद थी कि पहले दिन की कमाई 15 करोड़ के आस पास रह सकती है लेकिन ‘थैंक गॉड’ इस मामले में पीछे रह गई है। वहीं अक्षय कुमार स्टारर ‘राम सेतु’ की वजह से भी ‘थैंक गॉड’ के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर असर पड़ा है।

 

क्या है ‘थैंक गॉड’ की कहानी

फिल्म ‘थैंक गॉड’ की कहानी अयान यानी सिद्धार्थ मल्होत्रा की है जो एक बिजनेसमैन बने हैं और काली कमाई में ज्यादा विश्वास रखते हैं। अयान यानी सिद्धार्थ एक एक्सीडेंट के बाद स्वर्गलोक पहुंच जाते हैं। यहां उनकी मुलाकात यमदूत से होती है जो उन्हें CG यानि चित्रगुप्त से मिलवाते हैं। यहां मॉर्डन चित्रगुप्त को देखकर जब सिद्धार्थ सवाल करते हैं तो अजय देवगन कहते हैं कि इसे अमेजन प्राइम के जमाने में दूरदर्शन देखना है।

ऐसे ही वन लाइनर्स के साथ ये कहानी आगे बढ़ती है और सिद्धार्थ के पाप पुण्य का हिसाब होता है और चित्रगुप्त उनके साथ एक गेम खेलते हैं। इस गेम में क्या होता है यही फिल्म की कहानी है और इस कहानी को देखते हुए कई चीजों जैसे गुस्से, जलन, लालच पर बात होती है और आप इस कहानी से खुद को जोड़ते हैं।

Related Articles

Back to top button